आज से विदेश मंत्री तीन देशों की यात्रा पर
आज से विदेश मंत्री तीन देशों की यात्रा पर
Share:

दिल्ली : मोदी सरकार की विदेश मंत्री आज तीन देशों की यात्रा पर जा रही है वो अपनी इस यात्रा में थाइलैंड, इंडोनेशिया व सिंगापुर जाएंगी.जहां पर वो कई मुद्दों पर चर्चा करेंगी.उनकी ये यात्रा पांच दिनों के लिए है उनकी की इस यात्रा का उद्देश्य इन दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के साथ रणनीति, व्यापार और निवेश संबंधों को और मजबूत बनाना है.

आपको बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज गुरुवार को थाइलैंड, इंडोनेशिया व सिंगापुर की आधिकारिक यात्रा पर रवाना होंगी.उनकी इस यात्रा का उद्देश्य इन दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के साथ रणनीति, व्यापार और निवेश संबंधों को और मजबूत बनाना है.इसके लिए वो पांच दिन की यात्रा पर जा रही है वहां पर वो कई मुद्दों पर चर्चा करेंगी.

अपनी इस यात्रा के पहले चरण में सुषमा चार व पांच जनवरी को थाइलैंड में रहेंगी. इस दौरान कार्यक्रमों के अलावा थाइलैंड के विदेश मंत्री डोन प्रमुदविनाई के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करेंगी. वहीं स्वराज पांच से छह जनवरी को थाईलैंड में तथा उसके बाद तीन दिन सिंगापुर में रहेंगी.विदेश मंत्रालय का कहना है कि थाइलैंड में स्वराज ​द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं पर विचार विमर्श करेंगी जिसमें राजनीतिक, रक्षा व आर्थिक संबंधों पर ध्यान रहेगा.

पीएम मोदी 7 जनवरी को ग्वालियर में

रैन बसेरों की व्यवस्था देखने पहुंचे सीएम योगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -