थियेटर आर्टिस्ट से लेकर बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों तक...बोमन ईरानी ने बनाई अपनी खास पहचान
थियेटर आर्टिस्ट से लेकर बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों तक...बोमन ईरानी ने बनाई अपनी खास पहचान
Share:

फिल्म जगत की एक ऐसी शख्सियत जिन्होंने पर्दे पर हर तरह का किरदार निभाया है साथ ही अपनी एक्टिंग से सभी को अपना फैन भी बनाया है। यहां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के दमदार एक्टर बोमन ईरानी की जिनका जन्म 2 दिसंबर 1959 को हुआ था। फिल्म अभिनेता बोमन ईरानी का आज अपना 63वा जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है।  आपको बता दें, बोमन ने अपने जीवन में फोटोग्राफर के तौर पर अपने करियर को शुरुआत दी। इसके बाद बोमन ने थियेटर को अपना रास्ता चुना। इसके बाद आगे बढ़ाते हुए बोमन ने साल 2000 से फिल्म जगत में कदम रखा। अपने अभिनय से उन्होंने कई फिल्मे हिट करवाने में अतुलनीय योगदान दिया।

जानकारी दे दें, बॉलीवुड के इस सफर में उन्हें कई अवार्ड से भी नवाज़ा गया। वहीं साल 2003 में आई फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' से उन्हें सफलता मिलनी शुरू हुई। इसके बाद उन्हें सफलता मिलती गई। थियेटर के समय में बोमन का 10 साल तक चलने वाला आई एम नॉट बाजीराव नामक नाटक उनके सबसे बेहतरीन नाटकों में से एक था। और लोगो ने इस नाटक को बहुत रिस्पॉन्स दिया। 

साल 2006 में बोमन ईरानी को 'लगे रहो मुन्ना भाई' मूवी के लिए बेस्ट विलेन फिल्म फेयर नॉमिनेशन भी मिला था। इस फिल्म में बोमन ईरानी ने बिल्डर लकी सिंह का किरदार निभाया था। इसके बाद बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मो में एक 'थ्री इडियट्स' के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिग रोल का फिल्म फेयर अवार्ड से भी नवाज़ा गया। इस फिल्म में उन्होंने अक्खड़ प्रिसिंपल वीरू सहस्त्रबुद्धि (वायरस) का किरदार प्ले किया था। इस केरेक्टर से उन्हें एक अलग ही पहचान मिली है। इन्हीं आज भी इसी नाम से जाना जाता है। 

बोमन ने डॉन, हे बेबी, लव स्टोरी 2050, दोस्ताना, 3 इडियट्स, हाउसफुल, गेम, डॉन 2, हाउसफुल 2, तेज, जॉली एलएलबी, पीके, भूतनाथ रिटर्न्स, दिलावले और हाउसफुल 3 जैसी फिल्मों में काम किया है जो बेहद ही हिट रही।

'अगर आपको ट्रोल किया जा रहा है, मतलब आप फेमस हैं', बेटी के ट्रोल होने पर बोलीं काजोल

सलमान खान ने कर ली सगाई!, तस्वीरें हो रहीं हैं वायरल

क्या सच में प्रभास संग शादी करने जा रहीं हैं कृति सेनन?, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -