2जी घोटाला : राजा ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को किया था भ्रमित
2जी घोटाला : राजा ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को किया था भ्रमित
Share:

नई दिल्ली : पूर्व केंद्रीय संचार मंत्री ए. राजा तथा अन्य के विरुद्ध 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले की सुनवाई करते हुए सोमवार को अदालत ने कहा कि 14 जुलाई से आखिरी चरण की सुनवाई रोजाना होगी। सुनवाई के दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और आरोपियों के वकीलों ने याचिका दाखिल कर सुनवाई को इस आधार पर स्थगित करने का अनुरोध किया कि दस्तावेज काफी विशाल है, काफी जटिल और तकनीकी है और इन्हें देखने के लिए कुछ और समय की जरूरत है। इस पर विशेष न्यायाधीश ओ.पी. सैनी ने मामले को 14 जुलाई के लिए मुल्तवी कर दिया।

अदालत ने साथ ही निर्देश दिया कि आगे सुनवाई को और स्थगित नहीं किया जाएगा तथा सुनवाई रोजाना होगी। सीबीआई ने 15 अप्रैल को आखिरी चरण की बहस शुरू करते हुए आरोप लगाया था कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन संबंधी नीति पर राजा ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भ्रमित किया था।

सीबीआई के मुताबिक, राजा ने 2जी स्पेक्ट्रम और संचालन लाइसेंस आवंटित करने में तरफदारी की थी, जिससे सरकार को भारी नुकसान हुआ। इस मामले में अदालत ने 22 अक्टूबर, 2011 को 14 आरोपियों और तीन कंपनियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता तथा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोप तय किए थे। इस मामले में राजा सहित सभी आरोपी जेल से बाहर निकल चुके हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -