इन ढाई किलो के हाथों से सनी देओल काटेंगे अपना बर्थडे केक

बाॅलीवुड का सितारा जिसे घर में सभी लोग अजय के नाम से पुकारते हैं लेकिन आज वो पूरे भारत में एक बाॅलीवुड स्टार सनी देओल के नाम से जाना जाता है। सनी देओल के व्यक्तित्व की अगर बात करें तो यह दयालु के साथ केयरिंग भी हैं। सनी देओल बाॅलीवुड के सुपर स्टार धर्मेन्द्र सिंह देओल के बेटे हैं सनी का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को हुआ था और आज यह पूरे 60 साल के हो चुके हैं। सनी का बचपन लुधियाना पंजाब में बीता यह धर्म से पंजाबी भी हैं। सनी देओल की शादी पूजा देओल से हुई है। इनके दो बेटें हैं करण और राजवीर देओल।

सनी देओल ने अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म बेताब से की यह 1984 में आई थी और इनकी शुरूआत ही काफी अच्छी रही। उस समय इनके अपाॅजिट अमृता सिंह थी। हांलांकी फिल्म ने उस समय काफी अच्छी खासी कमाई कर ली थी। इसके बाद 90 के दशक में सनी ने कई सुपर ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों में काम किया। इस दशक में उन्होंने राज कुमार संतोषी निर्देशित फिल्म घायल की।  जिसमें उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड के साथ-साथ राष्ट्रीय पुरुस्कार से भी सम्मानित किया गया।  इसके अलावा उन्होंने  और भी हिट फ़िल्में की जिनमे ज़िद्दी, बॉर्डर जैसी फ़िल्में शामिल हैं।  

सनी देओल के कई फिल्म के डायलोग भी काफी फैमश हुए जिसे आज भी लोगों के मुँह से दोहराते हुए देखा जा सकता है। उनमें से एक बहुत ही बेहतरीन डायलाॅग  फिल्म दामनी का है जिसमें सनी ने कहा था कि ‘ये ढाई किलो का हाथ किसी पर पड़ता है ना तो वह उठता नहीं उठ जाता है‘ यह डायलाॅग इतना फैमश हुआ कि आज भी लोग इसे आपने आम जीवन में दोहराते रहते है। साल 2001 में सनी की एक और फिल्म आई फर्ज इस फिल्म में उनकी हिरोईन प्रीति जिंटा रही इस फिल्म से ही लोग सनी के दिवाने होने लगे थे और उनसे और अधिक अपेक्षा करने लगे थे कि सनी और फिल्म लेकर आए।

इसके बाद सनी की जोरदार एन्ट्री के साथ फिल्म ‘गदर‘ आई इसमें सनी की हिरोइन अमीषा पटेल थीं यह फिल्म हिंदुस्तान-पाकिस्तान के रिश्तों पर आधारित थी। उस दौरान इस फिल्म का कई जगह विरोध भी हुआ इसके बावजूद यह फिल्म बाॅक्स आॅफिस पर सुपर डुपर हिट साबित हुई इस  फिल्म की हर चीज़ उस दौरान सुपरहिट थी चाहे गाने हो या फिर सनी के दमदार डायलॉग हर चीज दर्शकों को बेहद पसन्द आई इसलिए इस फिल्म की वजह से सनी दर्शकों के दिल पर राज करने लग गए। और फिर सनी की दूसरी फिल्म इंडियन ने दस्तक दी इसमें वह एक इमानदार पुलिस आॅफिसर के रूप में नजर आए।

सनी देओल इसके बाद फिल्म 'अपने' और 'यमला पगला दीवाना' में अपने पिता धर्मेन्द और बॉबी देओल के साथ नजर आये।  लेकिन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्सऑफिस पर उतनी कमाई नहीं कर पाई जितनी उम्मीद थी।  इसके बाद उन्होंने कई फ़िल्में की जो दर्शकों को रिझानेँ में कामयाब नहीं हो सकीं।  2016 में सनी देओल ने आपनी एक नई फिल्म ‘घायल‘ लेकर आए इसमें वह एक पत्रकार के रूप में नजर आए हांलाकि फिल्म ने ज्यादा कुछ खास तो नहीं लेकिन फिर भी ठीक-ठाक कमाई की। फिलहाल आज सनी पूरे दिन व्यस्त रहने वाले हैं क्योंकि आज उनका बहुत ही खास दिन है जी हां सनी का आज जन्मदिन है और इस मौके पर सनी आज अपना बर्थडे सेली ब्रेट करेंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -