स्कालोनी से लेकर  एंसेलोट्टी तक FIFA सर्वश्रेष्ठ कोच की लिस्ट में शामिल हुए ये कोच
स्कालोनी से लेकर एंसेलोट्टी तक FIFA सर्वश्रेष्ठ कोच की लिस्ट में शामिल हुए ये कोच
Share:

लियोनेल स्कालोनी, कार्लो एंसेलोट्टी और पेप गार्डियोला को FIFA के सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार के लिये नामांकित भी किया जा चुका है जबकि विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंची मोरक्को के शानदार प्रदर्शन के बावजूद वालिद रेग्रागुइ को पर्याप्त वोट नहीं मिल पाए है। 

विश्वभर में कोचों और कप्तानों की चयन समिति, चुनिंदा मीडिया और प्रशंसकों ने आनलाइन वोटिंग में अर्जेंटीना के स्कालोनी, रीयाल मैड्रिड के एंसेलोट्टी और मैनचेस्टर सिटी के गार्डियोला को वर्ष 2022 के ‘FIFA सर्वश्रेष्ठ कोच' के पुरस्कार के फाइनल के लिए भी नामित किया जा चुका है। अर्जेंटीना ने विश्व कप , मैड्रिड ने युएफा चैम्पियंस लीग और सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब भी जीत चुके है। 

वालिद को वर्ल्ड कप से 3 माह पहले मोरक्को का कोच बनाया गया था और उनकी टीम बेल्जियम और क्रोएशिया के ग्रुप में अपराजेय साबित हुई है। मोरक्को ने स्पेन और पुर्तगाल को हराया लेकिन गत चैम्पियन फ्रांस से हार चुकी है। FIFA कोचिंग पुरस्कार 2010 में शुरू होने के उपरांत से अफ्रीका का कोई कोच या अफ्रीकी टीम का कोई कोच अंतिम 3 में नहीं पहुंच पाए है। जिसमे में यूरोपीय और दक्षिण अमेरिकी कोचों का ही दबदबा भी बना रहने वाला है। 

सचिन बैसोया ने पीजीटीआई प्लेयर्स चैंपियनशिप में जीता अपना पहला खिताब

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, कर दिया वो कारनामा, जो धोनी-कोहली भी न कर पाए

IOC का बड़ा एलान, कहा- रूस और बेलारूस के खिलाड़ी तटस्थ तौर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -