श्रद्धालुओं के लिए खोला जाएगा सबरीमाला मंदिर

Sep 29 2020 05:21 PM
श्रद्धालुओं के लिए खोला जाएगा सबरीमाला मंदिर

दक्षिण में, देवताओं की पूजा पूरी श्रद्धा के साथ की जाती है। त्रावणकोर देवस्वाम बोर्ड के अध्यक्ष एन वासु ने सोमवार को मीडिया को बताया, सबविमाला के अगले सीजन के दौरान, COVID-19 प्रोटोकॉल के बाद भक्तों को अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सीमित भक्तों सहित, जो अन्य राज्यों से हैं, उन्हें एक आभासी कतार के माध्यम से मंदिर में अनुमति दी जाएगी, अर्थात लोगों को एक समय स्लॉट दिया जाएगा जब वे मंदिर की यात्रा कर सकते हैं और भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए तदनुसार आना होगा। 

राज्य के मुख्य सचिव द्वारा निर्देशित पांच सदस्यीय समिति द्वारा निर्णय लिया गया था। आमतौर पर, तीर्थयात्रियों को मलयालम महीने के पहले दिन मंदिर जाने की अनुमति होती है। जबकि महामारी के कारण मंदिर पिछले कुछ महीनों से बंद था, एन वासु ने कहा कि सीमित तीर्थयात्रियों को 17 अक्टूबर को शुरू होने वाले तुलुम (मलयालम महीने) द्वारा मंदिर में जाने की अनुमति दी जाएगी। देवास्वोम बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि हालांकि इसे भक्तों को अनुमति देने के लिए चुना गया है, फिर भी उन्हें आगे कैसे बढ़ना है, इसका फैसला करना बाकी है।

उन्होंने कहा कि श्रद्धालु विवेकपूर्ण उपायों का सख्ती से पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों की स्क्रीनिंग भी ठीक से की जाएगी। उन्होंने कहा कि नेय्याभिषेक जैसे कुछ रीति-रिवाजों को COVID-19 एहतियाती प्रोटोकॉल के साथ संरेखित करने के लिए बाईपास किया जाएगा। श्रीनिधाम में ठहरने की भी अनुमति नहीं होगी। तीर्थयात्रा का मौसम हर साल नवंबर के मध्य से शुरू होता है और दिसंबर के अंतिम सप्ताह तक चलता है। मंदिर कुछ दिनों के लिए बंद है, और दिसंबर के अंत तक मकरविलक्कू त्योहार के लिए फिर से खोल दिया गया है। यह जनवरी के अंतिम सप्ताह तक बंद हो जाता है।

केरल: मनोवैज्ञानिक पीएम मैथ्यू वेल्लोर का निधन

क्या भारत में आयोजित होगी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज ? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

बेंगलुरु में विपक्ष का भाजपा सांसद तेजस्विनी सूर्या पर पलटवार