मराठी से लेकर बॉलीवुड की कई फिल्मों तक अपनी कॉमेडी से हर किसी का दिल जीत चुके है अशोक
मराठी से लेकर बॉलीवुड की कई फिल्मों तक अपनी कॉमेडी से हर किसी का दिल जीत चुके है अशोक
Share:

छोटे परदे और मराठी सिनेमा के दिग्गज कलाकार अशोक सराफ आज 75 साल के हो गए हैं. उनका नाम सुनकर आपको 90 के दशक का उस सुपरहिट धारावाहिक का नाम का याद आ जाएगा. जिसे लोग 25 साल के बाद भी अपने दिल से नहीं निकल पाए है. इस धारावाहिक का नाम है 'हम पांच' जिसने छोटे परदे पर करीब 9 साल तक अपना दबदबा रखा. जिसमें आनंद माथुर का किरदार लोग आज भी याद करते हैं. जिस किरदार को जीवंत करने वाले शख्स हैं अशोक सराफ. जिन्होंने छोटे परदे से लेकर बड़े परदे तक अपने अभिनय से पूरी दुनिया से लोहा मनवाया.

अशोक सराफ का जन्म 4 जून 1947 में नागपुर में हुआ था. उन्होंने मराठी फिल्म इंडस्ट्री में 'मामा' के नाम से जाना जाता है. अशोष सराफ ने 60 के दशक में ही फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख लिया था. मराठी सिनेमा के वो एक उम्दा कलाकार हैं. उन्होंने करीब 250 से ज्यादा मराठी फिल्म की हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1969 में मराठी फिल्म 'जानकी' से की थी. अशोक सराफ ने हमीदाबाईची कोठी,अनधिकृत, मनोमिलन,हे राम कार्डिओग्राम,डार्लिंग डार्लिंग,सारखं छातीत दुखतंय जैसे मराठी नाठकों काम करके मराठी रंगमंच को एक अलग पहचान दी है. आशुतोष राणा, नाना पाटेकर, जैसे कलाकार भी अशोक सराफ के आगे अपना सिर टेकते हैं.

अशोक सराफ ने टेलीविज़न के लोकप्रिय धारावाहिक 'डोंट वारी हो जाएगा', 'हम पांच',प्रोफेसर प्यारेलाल में अपने  अभिनय से लोगों को मंत्रमुग्ध किया है. इसके अलावा अशोक सराफ बॉलीवुड में भी काफी सक्रीय हैं. उन्होंने 'सिंघम', करण-अर्जुन, यस बॉस, जोड़ी नंबर 1, कोयला जैसी फ़िल्में की हैं.

द केरल स्टोरी फिर फूटा कमल हासन का गुस्सा, कह डाली हैरान कर देने वाली बात

सुई धागा के बाद एक बार फिर दिखाई देगी वरुण और अनुष्का की जोड़ी

सोनाक्षी सिन्हा के बर्थडे पर रोमाटिंक हुए जहीर इकबाल, फोटोज शेयर कर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -