झारखण्ड से लेकर ओडिशा तक सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीम
झारखण्ड से लेकर ओडिशा तक सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीम
Share:

रांची: झारखंड ने शनिवार को यहां शूटआउट में महाराष्ट्र को 5-4 से मात देकर 12वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई कर लिया है। दोनों टीम नियमित वक़्त में गोल नहीं कर सकीं जिससे मुकाबला शूटआउट में चला गया। हरियाणा, कर्नाटक और ओडिशा ने भी अपने क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर अंतिम 4 में स्थान सुनिश्चित कर लिया है। हरियाणा ने यूपी को शूटआउट में 3-2 से मात दे दिया है। कर्नाटक ने निर्धारित समय में 1-1 के स्कोर के उपरांत शूटआउट में पंजाब को 5-4 से मात दे दी है। ओडिशा ने मध्य प्रदेश पर 2-0 की जीत भी अपने नाम कर ली है।

ख़बरें है कि केरल सरकार ने प्रतिष्ठित संतोष ट्रॉफी जीतने वाली राज्य की फुटबॉल टीम को शुक्रवार को एक करोड़ रुपए से अधिक का नकद पुरस्कार देने का एलान कर दिया है।  केरल ने फाइनल में बंगाल को पेनल्टी शूट आउट में मात दी थी। सीएम पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में टीम को कुल 1.14 करोड़ रुपये नकद पुरस्कार देने का निर्णय कर लिया है।  यहां जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक विजेता टीम के 20 खिलाड़ियों और मुख्य कोच में से हर किसी को 5 लाख रुपये जबकि सहायक कोच, मैनेजर और गोलकीपर प्रशिक्षक को तीन-तीन लाख रुपये देने का फैसला किया गया। 

इससे पहले भी खबर आई थी कि चर्चिल ब्रदर्स ने आई-लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे चरण के मैच में मंगलवार को यहां राजस्थान यूनाइटेड को 2-1 से मात देखर निरंतर 5वें मैच में जीत को अपने नाम कर लिया है। मैच के अंतिम वक़्त में चर्चिल की टीम 10 खिलाडिय़ों के साथ खेल रही थी लेकिन उसने राजस्थान को बराबरी करने का मौका नहीं दिया और पूरे तीन अंक प्राप्त कर चुके है। 

ऑगर-एलियासेम को मात देकर एक बार नोवाक बने नंबर-1 खिलाड़ी

इटली ओपन: Iga Swiatek ने लगातार अपने नाम की 27वीं जीत

सुंदरगढ़ में हो रहा है अब तक के सबसे बड़े हॉकी स्टेडियम का निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -