हीरामंदी से लेकर बंदिश बैंडिट्स तक, हर दर्द की दवा है ये म्यूजिकल सीरीज, आज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखें

हीरामंदी से लेकर बंदिश बैंडिट्स तक, हर दर्द की दवा है ये म्यूजिकल सीरीज, आज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखें
Share:

विश्व संगीत दिवस के अवसर पर, बॉलीवुड ने कई संगीत श्रृंखलाएँ बनाई हैं जो संगीत के विभिन्न रूपों का सार प्रस्तुत करती हैं। ये श्रृंखलाएँ न केवल मनोरंजन करती हैं बल्कि संगीत के सांस्कृतिक और भावनात्मक पहलुओं को भी गहराई से दर्शाती हैं, जो दर्शकों को गहरे स्तर पर जोड़ती हैं।

बंदिश बैंडिट्स

अमृतपाल सिंह बिंद्रा और आनंद तिवारी द्वारा सह-निर्मित अमेज़न प्राइम वीडियो की "बंदिश बैंडिट्स" एक संगीतमय श्रृंखला के रूप में उभर कर सामने आती है। कहानी राधे के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका किरदार ऋत्विक भौमिक ने निभाया है, जो एक शास्त्रीय संगीतकार है और पॉप गायिका तमन्ना शर्मा (श्रेया चौधरी द्वारा अभिनीत) से मिलता है। इस सीरीज़ में नसीरुद्दीन शाह, शीबा चड्ढा और अतुल कुलकर्णी ने भी शानदार अभिनय किया है। शंकर-एहसान-लॉय ने इस सीरीज़ के लिए साउंडट्रैक तैयार किया है।

 

 

हीरामंडी

नेटफ्लिक्स के लिए संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित "हीरामंडी" में बेहतरीन संगीत है जो चार्ट में सबसे ऊपर है। "सकल बन", "नज़रिया की मारी", "सैयां हटो जाओ" और "चौदहवीं शाब" जैसे गीतों में अमीर खुसरो से प्रेरित पारंपरिक गीतों के साथ शास्त्रीय धुनों का मिश्रण है। संगीत के प्रति भंसाली का जुनून इस सीरीज़ में झलकता है।

 

 

पिया बहरूपिया

"प्या बहरूपिया" शेक्सपियर की कॉमेडी "ट्वेल्थ नाइट" का संगीतमय रूपांतरण है। जी थिएटर के लिए अतुल कुमार द्वारा निर्देशित, इसमें ड्यूक ओरसिनो, ओलिविया, सेसारियो और वियोला की प्रेम कहानी को बयां करने वाले लोक संगीत का मिश्रण है। इस सीरीज़ में गीतांजलि कुलकर्णी, अमितोष नागपाल, सागर देशमुख, मानसी मुल्तानी, मंत्र मुग्ध, गगन रियार, नेहा सराफ, तृप्ति खामकर और सौरभ नैयर जैसे कलाकार हैं।

 

 

आज रंग है

जी थिएटर द्वारा बनाया गया टेलीप्ले "आज रंग है" बेनी बाई के इर्द-गिर्द घूमता है, जो एक पूर्व शास्त्रीय गायिका है और संगीत के माध्यम से ज्ञान प्रदान करती है। सौरभ श्रीवास्तव द्वारा निर्देशित इस नाटक में त्रिशला पटेल, सारिका सिंह, प्रेरणा चावला, प्रीतिका चावला, पवन उत्तम, इमरान रशीद, सुकांत गोयल, निशि दोशी और राजश्री देशपांडे शामिल हैं।

 

"लेडीज़ संगीत" संगीत के माध्यम से परंपरा और आधुनिकता के मिलन की खोज करता है। इस टेलीप्ले में जॉय सेनगुप्ता, निधि सिंह, सिद्धांत कार्निक, लवलीन मिश्रा, हर्ष खुराना, सारिका सिंह, मोनिका गुप्ता, निरंजन अयंगर, मल्लिका सिंह और निवेदिता भार्गव ने अभिनय किया है। ये सीरीज़ न केवल मनोरंजन करती हैं बल्कि संगीत की सार्वभौमिक भाषा का जश्न भी मनाती हैं, जो उन्हें विश्व संगीत दिवस मनाने के लिए एकदम सही विकल्प बनाती हैं।

आर्थिक रूप से इस राशि के जातकों का दिन रहने वाला है, जानिए अपना राशिफल

आज इस राशि के लोग रचनात्मक कार्यों में सफल होंगे, जानिए अपना राशिफल

इन राशियों के लोग आज घर के कामों में व्यस्त रहेंगे, जानिए अपना राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -