गर्लफ्रेंड से पत्नी बनने तैयारी

गर्लफ्रेंड से पत्नी बनने तैयारी

एक महिला अपने जीवन में कई तरह के रोल अदा करती है कभी बीवी, तो कभी माँ, तो कभी बहन. ऐसे ही एक पत्नी बनने से पहले इस महिला के जीवन में एक ख़ास आदमी आता है बॉयफ्रेंड. यदि आप और आपके बॉयफ्रेंड के घर वाले शादी के लिए मान गए है और आप दोनों एक दूसरे के साथ पूरा जीवन व्यतीत करने जा रहे है तो इस हालत में आपको खुद को बदलना होगा. यदि आप गर्लफ्रेंड ही बनी रहेगी तो आपकी शादी संकट में आसकती हैं. इसीलिए आपको अपनी कुछ आदते बदलनी होगी. तो आईए देखते है किन किन बातों पर आपको ध्यान देना होगा. 

1. उनकी मां बनने की कोशिश न करें: 

मानाकि शादी के बाद आपका अपने पति पर हक़ बड़ गया है लेकिन आप उन पर इतना भी हुकुम ना चलाये कि आप उनकी पत्नी से उनकी माँ बन जाए. गीला तौलिया बिस्तर पे क्यों है? जूते ठीक से नहीं रखे? इन बातों में ना उलझे वरना आप दोनों के रिश्तों में दरार आ सकती है. 

2. सारा दिन उनसे चिपकी न रहें: 

पहले जब आप गर्लफ्रेंड थी तो आपको अपने बॉयफ्रेंड के साथ ज्यादा टाइम नहीं मिलता होगा लेकिन अब जब आप पत्नी बन गई है तो आप उनके साथ जितना चाहे रह सकती है. लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि आप उन से 24 घंटे चीपकी ही रहे. उन्हें थोड़ा स्पेस दे. घर के दूसरे सदस्यों के साथ भी वक़्त बिताने का मौका दे. 

3. एक परफेक्ट लाइफ की उमीदें ना रखे:

यदि आप सोच रही है कि अब शादी हो जाने के बाद आपकी लाइफ परीकथाओं जैसी परफेक्ट होगी तो ज्यादा उमीदे ना रखे. शादी के बाद हर किसी के जीवन में उतार चढ़ाव आते है. आपको इन समस्याओं का सामना कर आगे बढ़ना होगा. 

4. अपनी फीलिंग्स दबाकर न रखें: 

अपने घर से किसी दूसरे घर आना और सब के साथ एडजस्ट करना मुश्किल होता है. इसलिए जब भी आपका दिल टूटे, किसी से लड़ाई झगड़ा हो या कोई अनबन हो तो अपने दिल की बात अपने पति से शेयर करना ना भूले. इस तरह आपको हल्का महसूस होगा और घुटी - घुटी सी नहीं रहेगी.