कॉमेडी रोल से लेकर गंभीर अभिनय तक रणधीर कपूर ने बनाई अपनी अलग पहचान
कॉमेडी रोल से लेकर गंभीर अभिनय तक रणधीर कपूर ने बनाई अपनी अलग पहचान
Share:

बचपन से ही जिसने फिल्मों में अभिनय किया हो और जो आज भी माॅडर्न दौर में नायक - नायिकाओं के साथ झूम-झूमकर अभिनय करता हो भला ऐसा शख्स सुपर स्टार रणधीर कपूर के अलावा और कौन हो सकता है. जी हां रणधीर कपूर आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे है, हम बता दें कि 15 फरवरी 1947 को मुंबई में जन्मे रणधीर कपूर को यू तो फिल्मी दुनिया विरासत में मिली थी. उनके पिता राजकपूर हिंदी सिनेमा के सुपर डुपर अभिनेता और निर्देशक थे. रणधीर ने अपने अभिनय से हिंदी सिनेमा के दर्शकों के दिलों पर राज़ किया. रणधीर ने अपने कैरियर की शुरूआत बाल कलाकार के तौर पर श्री 420 फिल्म से की.

उन्होंने दो उस्ताद जैसी मूवी में भी काम किया. यही नहीं उन्होंने वर्ष 1968 में फिल्म झुक गया आसमान में सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया. 1971 में उन्होंने फिल्म कल आज और कल के माध्यम से अभिनेता और स्वतंत्र निर्देशक के तौर पर अपना कदम रखा. इस फिल्म में कपूर परिवार की तीन पीढि़यां पृथ्वीराज कपूर, राज कपूर और रणधीर कपूर एक साथ नज़र आई. फिल्म में बबीता ने भी अहम रोल अदा किया.

बाद में बबीता से रणधीर की शादी हुई. दोनों की दो बेटिया करिश्मा और करीना है जो की बॉलीवुड अब तक की सबसे ज्यादा फेमस एक्ट्रेस में से एक है. रणधीर ने यू तो कई नामी अभिनेताओं के साथ काम किया लेकिन उनकी जोड़ी 1972 में विनोद खन्ना के साथ जम गई. 1974 में हाथ की सफाई में दोनों की जोड़ी को बहुत सराहा गया. अभी भी रणधीर का जादू थमा नहीं है. हाल ही में वे सुपर नानी, रमैया वस्तावैया, और हाउसफूल 2 जैसी फिल्मो में भी दिखाई दे चुके है.

कंगना को राखी ने दिया खुल्ला चेलेंज, कहा- "भाई में बहुत दम है, बहन तेरे में है तो..."

अनिल कपूर ने शेयर की स्कूल की तस्वीर

Boycott Bollywood: वेलेंटाइन नहीं भूले लेकिन पुलवामा शहीदों को भूल गए, इन सेलेब्रिटीज़ ने नहीं दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -