थॉमस कप बैडमिंटन में भारतीय पुरुष टीम की जीत पर सीएम योगी से लेकर इन दिग्गजों ने दी बधाई
थॉमस कप बैडमिंटन में भारतीय पुरुष टीम की जीत पर सीएम योगी से लेकर इन दिग्गजों ने दी बधाई
Share:

थॉमस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत ने इतिहास रच रच चुकी है. टीम ने पहली बार फाइनल खिताब जीतकर गोल्ड मेडल भी जीत लिया है. टीम इंडिया ने फाइनल में इंडोनेशिया को 3-0 से क्लीन स्वीप भी कर दिया है. पहले मैच में लक्ष्य सेन ने एंथोनी सिनिसुका को 8-21, 21-17, 21-16 से मात दी है. दूसरा मुकाबला डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने 18-21, 23-21, 21-19 से जीत हासिल कर ली है. तीसरा मैच सिंगल्स का था, जिसमें किदांबी श्रीकांत ने जोनातन क्रिस्टी को 21-15, 23-21 से शिकस्त दी. इंडियन टीम ने मलेशिया और डेनमार्क जैसी टीम को हराकर पहली बार फाइनल में स्थान बना लिया है, ऐसे में टीम का आत्मविश्वास बहुत मजबूत रहा. अब फाइनल में 14 बार की रिकॉर्ड चैम्पियन इंडोनेशिया को शिकस्त देकर इतिहास रच चुकी है.

भारतीय टीम के इतिहास रचने के बाद हर कोई तारीफों के पुल बांध रहा है, जी हां इस ऐतिहासिक जीत पर कई दिग्गज नेताओं ने भी बधाईयां दी है तो चलिए जानते है.  स्वदेशी को एप KOO के माध्यम से AAP पार्टी के नेता संजय सिंह ने बधाई देते हुए लिखा है- भारतीय बैडमिंटन टीम को ऐतिहासिक जीत के लिए हार्दिक शुभकामनाएं। पूरे देश को आप सभी पर गर्व है। #ThomasCup2022 

 

वहीं सीएम योगी ने भारतीय टीम की सरहाना करते हुए लिखा है-  इंडोनेशिया को हराकर #ThomasCup जीतने वाली भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि यह जीत भारतीय खिलाड़ियों के परिश्रम एवं अनुशासित खेल का परिणाम है। भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने पहली बार थॉमस कप जीत कर इतिहास रचा है।

 

बीजेपी लीडर संबित पात्रा ने पुरुष टीम को बधाई देते हुए KOO पर पोस्ट किया है- अजेय भारत, विजयी भारत, बधाई भारत! #ThomasCup2022  के फाइनल में इंडोनेशिया को 3-0 से पराजित कर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने पर भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम को ढेरों बधाई एवं उनका हार्दिक अभिनंदन। यह ऐतिहासिक जीत खेल जगत में भारत के स्वर्णिम काल का उद्घोषक है। हमें आप सभी पर गर्व है!

 

वहीं लोकसभा सदस्य कर्नल राज्यवर्धन राठौर लिखते है- टीम इंडिया ने प्रतिष्ठित #ThomasCup जीतकर इतिहास रच दिया है। सभी खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं। भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम की यह पहली जीत देश के युवाओं को ऊंचा लक्ष्य रखने और उड़ान भरने की योजना बनाने के लिए प्रेरित करेगी। 

 

टीम इंडिया को बधाई देते हुए पियूष गोयल ने KOO पर पोस्ट किया है- भारत के लिए टोपी में एक और 'पंख' भारतीय बैडमिंटन टीम ने अपना पहला थॉमस कप जीतते ही राष्ट्र गर्व के साथ मुस्कराया। टीम के सभी सदस्यों को असाधारण उपलब्धि के लिए बहुत-बहुत बधाई, जो आने वाली पीढ़ियों के खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा।

 

ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने लिखा है- पुरुष बैडमिंटन में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर प्रतिष्ठित थॉमस कप जीतने के लिए #TeamIndia को बधाई। यह अभूतपूर्व जीत देश के युवाओं के लिए एक प्रेरणा है।

 

जमैका पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, गवर्नर जनरल पैट्रिक एलन, पीएम एंड्रयू होल्नेस के साथ की बातचीत

यमुना में नहाने गए 10 युवकों पर हमला, 5 नहर में डूबे

थम रही कोरोना की रफ़्तार, पिछले 24 घंटे में 2202 नए मरीज-रिकवरी रेट 98.74

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -