अजय देवगन से लेकर शत्रुघ्न तक इन कलाकारों ने भोजपुरी इंडस्ट्री में दिखाया अपना दमखम
अजय देवगन से लेकर शत्रुघ्न तक इन कलाकारों ने भोजपुरी इंडस्ट्री में दिखाया अपना दमखम
Share:

बॉलीवुड इंडस्ट्री भले ही तेजी से आगे क्यों न बढ़ती जा रही हो, लेकिन इसे कड़ी टक्कर देने के लिए क्षेत्रीय मूवी इंडस्ट्री कम नहीं. भोजपुरी, साउथ और पंजाबी सिनेमा भी दर्शकों के मध्य आजकल उतना ही पॉपुलर होता जा रहा है, जितना बॉलीवुड है. साउथ मूवी इंडस्ट्री के उपरांत सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली इंडस्ट्री में भोजपुरी मूवी इंडस्ट्री का नाम पहले नंबर पर आ चुका है. यही कारण है कि कई बॉलीवुड स्टार्स ने भोजपुरी मूवीज में कार्य कर चुके है. आज हम आपको बॉलीवुड के पांच सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने भोजपुरी मूवीज में काम किया है. 

अजय देवगन- एक्शन मूवीज से सबको अपना दीवाना बनाने के उपरांत अजय देवगन ने भोजपुरी सिनेमा में भी हाथ आजमा चुके है. असलम शेख द्वारा निर्देशित 2006 में आई मूवी 'धरती कहे पुकार के' से अजय ने भोजपुरी मूवीज में डेब्यू कर चुके है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अजय की पहली ही भोजपुरी मूवी को दर्शकों ने खूब पसंद किया और यह बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हो चुकी है. हालांकि, जिसके उपरांत अजय ने भोजपुरी की मूवीज नहीं की.

 

जैकी श्रॉफ- बॉलीवुड के मशहूर एक्टर  जैकी श्रॉफ का भोजपुरी से कोई लेना-देना नहीं है.  जिसके उपरांत भी उन्होंने बॉलीवुड में सफलतापूर्वक कई दशक काम करने के उपरांत भोजपुरी सिनेमा में हाथ आजमा चुके ही. के. डी. द्वारा निर्देशित 2006 में आई फिल्म 'बलिदान' से जैकी श्रॉफ ने भोजपुरी मूवीज में डेब्यू किया.

शत्रुघ्न सिन्हा- एंग्री यंग मैन के नाम से पहचाने जाने वाले है वाले शत्रुघ्न सिन्हा बिहार के रहने वाले हैं. ऐसे में भोजपुरी सिनेमा से उनका लगाव  बहुत पुराना रहा है. बॉलीवुड मूवीज में सफलता पाने के उपरांत भोजपुरी मूवीज में अपना हाथ आजमा चुके है. टीनू वर्मा द्वारा निर्देशित 2006 में आई 'राजा ठाकुर' से शत्रुघ्न ने भोजपुरी मूवीज में डेब्यू किया. 

धर्मेंद्र के बाद अब शक्ति कपूर ने ली वैक्सीन की बूस्टर डोज

इस मूवी की सफलता के बाद राकेश रोशन पर हुआ था जानलेवा हमला

फिल्म मैरी कॉम को लेकर प्रियंका ने कही चौंका देने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -