ऐसे लोगो से दोस्ती करना पड़ता है बहुत ही मंहगा
ऐसे लोगो से दोस्ती करना पड़ता है बहुत ही मंहगा
Share:

हर इंसान अपने जीवन में एक अच्छे दोस्त की तलाश में रहता है। क्योंकि जीवन में दोस्त ही एक ऐसा होता है जिससे हम अपने सारे सुख-दुख शेयर करते हैं। मुसीबत के समय काम आने वाला दोस्त ही होता है। लेकिन ऐसे दोस्त बनना काफी मुश्किल होता है। बहुत ही किस्मत वाले होते हैं वो लोग जिनके पास ऐसे दोस्त होते हैं। आज हम आपको दोस्त से जुड़ी कुछ ऐसी खास बातें बताने जा रहे हैं। जो आपके जीवन के लिए लाभदायक होगी। दरअसल हमारे जीवन में कुछ दोस्त ऐसे भी आ जाते है। जिनके आने से परेशानी साथ आती है और आज हम आपको इन्ही दोस्तो के बारे में बताने जा रहे है जो आपके लिए मुसीबत खड़ी करते हैं।

अभिमानी :- जिन लोगों को अपने पैसे, पद, या किसी अन्य तरह का घमंड होता है। वो लोग कभी भी बिना सोचे समझे किसी का भी मजाक उड़ा सकते हैं। ऐसे लोगों से दोस्ती करते समय सावधानी जरुर रखनी चाहिए।

मूर्ख :- उस व्यक्ति को मूर्ख कहा जाता है जिसे अच्छे-बुरे, धर्म- अधर्म किसी का भी ज्ञान नहीं होता है। ऐसे लोगों से दोस्ती करना आपके जीवन में परेशानी खड़ी कर सकता है। दोस्ती करने से पहले ये जरुर सोच लेना चाहिए

क्रोधी :- जिस व्यक्ति को हर छोटी छोटी बात पर गुस्सा आता है, उस व्यक्ति से जितना दूर रहा जा सके उतना ही अच्छा होता है। ऐसे लोगों के बहुत से दुश्मन होते हैं क्योंकि ये अपने शब्दों से हर किसी को चोट ही पहुंचाते हैं।

अधिक साहसी :- कुछ लोग कई बार अपना बड़प्पन दिखाने के लिए ऐसा साहसी काम कर बैठते हैं जिसके कारण बड़ी समस्या में पड़ जाते हैं। ऐसे लोगों से कई बार दोस्ती करना लाभदायक भी होता है और नुकसानदायक भी, इसलिए सोच कर कदम उठाना ही बेहतर माना जाता है।

धर्महीन पुरुष :- जो लोग धर्म पर विश्वास नहीं करते हैं उनका कभी भी भला नहीं हो पाता है। इसी के साथ वो हमेशा अधर्म की बाते करते हैं और उसी तरह के कर्म करते हैं। ऐसे लोगों के कारण आपमे भी उसी तरह के गुण आ सकते हैं। संगति का असर किसी पर भी हो सकता है।

 

सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए आज ही कर लें ये छोटा सा काम

महिला के बारे में भीष्म पितामाह युधिष्ठिर से कह गए ये जरुरी बात

सोने के गहनों को आखिर पैरों में क्यों नही पहना जाता?

2018 इन तीन राशियों के लिए होने वाला है चिन्ताजनक

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -