Friendship Day 2019 : इन खूबसूरत जगहों पर जा कर बना सकते हैं अपनी दोस्ती को खास

Friendship Day 2019 : इन खूबसूरत जगहों पर जा कर बना सकते हैं अपनी दोस्ती को खास

दोस्ती का खास दिन आने ही वाला है, इसके लिए लोग कुछ खास प्लान भी करते हैं. दोस्ती ही ऐसी है जिसे लोग खुद चुनती हैं. इस बार ये दिन 4 अगस्त को आने वाला है. ऐसे में अगर आपको इस दिन को खास बनाना है तो आपको बता दें कि कहीं घूमने जाना एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है. यानि ट्रिप प्लान कर सकते हैं जहां आप दोस्तों के साथ जा सकें. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कम बजट वाली उन जगहों के बारे में जहां दोस्तों के साथ घूमना जन्नत के समान हैं. तो आइये जानते हैं उन जगहों के बारे में.
  
* मेघालय : दोस्तों के साथ घूमने के लिए मेघालय बैस्ट जगह है. यहां पर बने लिविंग रूट पर दोस्तों के साथ मस्ती कर सकते हैं. ये जगह बेहद खूबसूरत है और इसे आप वीकएंड पर भी घूम सकते हैं.
 
* ऋषिकेष : ऋषिकेष ऐसा टूरिस्ट स्पॉट है जहां सालभर पर्यटकों की भीड़ रहती है. अगर आपको वॉटर स्पोर्ट्स या एडवेंचर का शौक है तो आपको अपने दोस्तों के साथ ऋषिकेष घूमने आना चाहिए. यहां पर रिवर राफ्टिंग का लोग सबसे ज्यादा मज़ा लेते हैं.

* दार्जीलिंग : दार्जीलिंग बेहद खूबसूरत है और यहां पर कई पर्वत चोटियां हैं जिन पर आप ट्रैकिंग कर सकते हैं. दार्जीलिंग में एवरेस्ट, कंचनजंगा, ल्होत्से और मकालू जैसी जगहें पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं. दोस्तों के साथ दार्जीलिंग में मस्ती के साथ-साथ एडवेंचरस ट्रिप का मज़ा भी ले सकते हैं.
 
* लद्दाख : बाइक ट्रिप का शौक है तो आपको अपने दोस्तों के साथ लद्दाख के सफर पर जरूर जाना चाहिए. दोस्तों के साथ ये रोड़ ट्रिप नहीं किया तो मतलब कुछ नहीं किया. लद्दाख का रोड़ ट्रिप काफी रोमांचक है.
 
* थार और चेरापूंजी :
दोस्तों के साथ किसी अनोखी जगह पर घूमने का मज़ा ही कुछ और होता है. इन जगहों पर फैमिली के साथ लोग कम ही जाते हैं. थार दुनिया का सबसे बड़ा मरुस्थल है और पानी से खेलने का शौक है तो आपको चेरापूंजी की ट्रिप पर आना चाहिए.

मानसून में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये वाटरफॉल्स

सावन में जरूर करें इन 5 अद्भुत शिव मंदिरों के दर्शन, देख सकते हैं खूबसूरत नज़ारा

रोड ट्रिप प्लान कर रहे हैं ये जगह होंगी बेस्ट..