दोस्ती पर बनी ये फिल्में आपके Friendship Day को बना सकती हैं खास

Aug 04 2019 09:48 AM
दोस्ती पर बनी ये फिल्में आपके Friendship Day को बना सकती हैं खास

आज फ्रेंडशिप डे (Friendship Day 2019) है और सभी दोस्त इस दिन को खास तरीके से मनाते हैं. इसे आम नागरिक से लेकर बॉलीवुड स्टार्स भी फ्रेंडशिप डे को सेलिब्रेट करते हैं। इसके अलावा बॉलीवुड फिल्मों की बात करें कई फिल्में ऐसी बन चुकी हैं जो दोस्ती का मतलब भी समझाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्में बताने जा रहे हैं जो दोस्ती की मिसाल देती है. 

3 इडियट्स
साल 2009 में आई ये फिल्म (3 Idiots ) दोस्ती पर बनी सबसे हिट फिल्मों मे से एक है। फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) , आर माधवन, शरमन जोशी लीड रोल में थे। फिल्म में दिखाया गया है कि अपने दोस्त की तलाश में दो दोस्त किस तरह से उसे ढूंढते हैं और उसकी बातें और हरकतें याद करत हैं।

वीरे दी वेडिंग
ये बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म (Veere Di Wedding) है, जिसमें महिलाओं की दोस्ती को काफी करीब से दिखाया गया। फिल्म में सोनम कपूर आहुजा, स्वरा भास्कर, करीना कपूर और शिखा तसलीना लीड रोल में थे। फिल्म में इन चारों की दोस्ती को दिखाया गया है, जो कोई भी फैसला लेने से पहले आपस में चर्चा करती हैं। 

सोनू के टीटू की स्वीटी
फ्रेंडशिप डे पर इस फिल्म (Sonu Ke Titu Ki Sweety) को देखना चाहिए। इस फिल्म में ब्रोमांस वर्सेज रोमांस दिखाया गया है। फिल्म में कार्तिक आर्यन, नुशरत भरुचा, सनी निजार, अलोक नाथ और इशिता राज शर्मा लीड रोल में थे।  

फुकरे
साल 2013 में आई इस फिल्म (Fukrey) में स्कूल के दोस्तों की कहानी दिखाई गई है, जो अच्छे कॉलेज में एडमिशन के लिए लॉटरी में खेलते हैं। फिल्म हनी, चूचा और लाली अपन कॉलेज पढ़ने के सपनों को जफर की मदद से पूरा करते हैं। फिल्म में पुल्कित सम्राट (Pulkit Samrat), वरुण शर्मा, अली फजल, मंजोत सिंह, ऋचा चड्ढा (Richa Chadda), विशाखा सिंह और प्रिया आनंद लीड रोल में थे। 

यह जवानी है दीवानी
साल 2013 में आई इस फिल्म (Yeh Jawaani Hai Deewani) में बनी और नैना की लव स्टोरी दिखाई गई है। फिल्म में एक लव स्टोरी के साथ-साथ दिखाया गया है कि 8 साल बाद जब दोस्त मिलते हैं तो क्या होता है। फिल्म में रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, सिद्धार्थ रॉय कपूर और कल्कि कोचलीन लीड रोल में थे।

Friendship Goals: एक-दूजे के साथ काम ना करने पर भी बहुत अच्छे दोस्त है यह टीवी स्टार्स

पौराणिक ग्रंथ भी सिखाते हैं दोस्ती का मतलब, जानिए यहाँ