फ्रेंडशिप डे 2019: 'दोस्त ही जान है' का मतलब समझाते हैं ये 6 फिल्मी डायलॉग
फ्रेंडशिप डे 2019: 'दोस्त ही जान है' का मतलब समझाते हैं ये 6 फिल्मी डायलॉग
Share:

आप सभी को बता दें कि कल यानी 4 अगस्त को फ्रेंडशिप डे है और इस दिन लोग अपने दोस्तों को खूब प्यार देते हैं. वैसे हम सभी की जिंदगी में दोस्त की बेहद खास जगह होती है और वह हम सभी के लिए खूब मायने रखता है. ऐसे में दोस्ती का रिश्ता हमारी जिंदगी के बाकी रिश्तों से ज्यादा खास और मजबूत होता है और दोस्ती के सफर में कभी-कभी कुछ मुश्किलें तो आती हैं, लेकिन एक अच्छी दोस्ती तभी अच्छी कहलाती है जब वह उन मुश्किलों को भी मात देती है. जी हाँ, दोस्ती की परिभाषा का समझाने में हिंदी सिनेमा का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है और आज हम आपको वही बताने जा रहे हैं. आप सभी ने देखा ही होगा कि दोस्ती के ऊपर हिंदी सिनेमा में न केवल फिल्में बनी हैं बल्कि शानदार गाने और डॉयलॉग्स भी लिखे जा चुके हैं जो आपने सुने ही होंगे. जी, आज हम आपके लिए दोस्ती पर बने कुछ हिंदी फिल्मों के डायलॉग्स लेकर आए हैं जो सदाबहार रहे हैं. 

1. जो दोस्त कमीना नहीं होता, वो कमीना दोस्त नहीं होता. - आपको याद होगा यह डायलॉग टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन की डेब्यू फिल्म 'हीरोपंती' का है. जी हाँ, यह फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई थी. 


2. दोस्ती का एक उसूल है मैडम, नो सॉरी, नो थैंक्यू - यह डायलॉग हम आए दिन कहते हैं. आपको बता दें कि यह डायलॉग साल 1989 आई सलमान खान की फिल्म 'मैं प्यार किया' का है. 


3. दोस्त फेल हो जाए तो दुख होता है, लेकिन दोस्त फर्स्ट आ जाए तो ज्यादा दुख होता है. - आपको याद हो यह डायलॉग फिल्म '3 इडियट्स' का है और यह फिल्म साल 2009 में आई थी. 


4. पुरानी शराब की तरह पुरानी दोस्ती का भी अजीब नशा होता है. - यह डायलॉग पॉपुलर एक्टर देवानंद की फिल्म 'देश-परदेश' का है और यह फिल्म साल 1978 में रिलीज हुई थी. 


5. जब दोस्त बनाकर काम हो सकता है, तो फिर दुश्मन क्या बनाना - आपको याद होगा यह डायलॉग साल 2010 में आई अजय देवगन और इमरान हाशमी की फिल्म 'वंस अपॉन टाइम इन मुंबई' का है जो खूब पॉपुलर मूवी रही है.


6. दर्द से आंखे चार कर लेंगे, हम भी इम्तिहान दे देंगे तेरी दोस्ती की खातिर ऐ दोस्त, हम दुश्मनों से भी प्यार कर लेंगे. - आपको बता दें कि यह डायलॉग आमिर खान और काजोल की फिल्म 'फना' का है और यह फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में दोनो की खूब तारीफें हुईं थीं.

Happy Friendship Day : इन मैसेज से दोस्तों को बताएं आपकी लाइफ में कितने हैं वो खास

Friendship Day : यह स्पेशल टीवी शो कर चुके है दर्शकों के दिलो पर राज

Happy Friendship Day : फ्रेंडशिप डे पर दिल को छू जाने वाली शायरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -