Friendship Day 2019 : बॉलीवुड की इन फिल्मों में दिखी दोस्ती की कहानी

Friendship Day 2019 : बॉलीवुड की इन फिल्मों में दिखी दोस्ती की कहानी

4 अगस्‍त को फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट किया जा रहा है. ये हर साल अगस्त के पहले संडे को मनाया जाता है. इस दिन दोस्त इस दिन को और भी खास बनाते हैं. दोस्ती के दिन को और भी खास बनाना है तो आप बॉलीवुड की फिल्मों से कुछ सीख सकते हैं. बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी बनी हैं जिनमे दोस्ती के मायने भी बताये गए हैं. ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें दोस्ती को एक खास अंदाज़ से भी बताया गया है और ये भी बताया कि दोस्त जीवन में कितना जरुरी है. 

​कबीर सिंह (सोहम मजूमदार और शाहिद कपूर)
2019 की सबसे सफल फिल्‍मों में से एक 'कबीर सिंह' काफी चर्चा में रही. फिल्‍म में शाहिद कपूर (कबीर सिंह) और कियारा आडवाणी (प्रीति) के बीच काफी रोमांस दिखाया गया लेकिन सोहम मजूमदार (शिवा) के साथ उनकी दोस्‍ती फिल्‍म का अहम पार्ट थी जो आखिरी तक कबीर का साथ देता है. 

​गली बॉय (सिद्धांत चतुर्वेदी और रणवीर सिंह)
इस साल रिलीज हुई डायरेक्‍टर जोया अख्‍तर की यह फिल्‍म रैपर्स की कहानी है जो कि सोशल इश्‍यूज पर अपने विचार रैपिंग के जरिए रखने के लिए संघर्ष करते हैं. फिल्‍म में रणवीर ने मुराद और सिद्धांत ने श्रीकांत उर्फ एमसी शेर का रोल प्‍ले किया था. मुराद की जिंदगी में तब बदलाव आता है जब वह लोकल रैपर एमसी शेर से मिलता है. शेर उसे निस्‍वार्थ भाव से आगे बढ़ाने में मदद करता है. इनकी भी खास दोस्ती को बताया गया है. 

​जीरो (मोहम्‍मद जीशान अयूब और शाहरुख खान)
2018 में रिलीज हुई डायरेक्‍टर आनंद एल राय की फिल्म में जीशान और शाहरुख की जोड़ी ने फैंस को भरपूर एंटरटेन किया. बउआ (शाहरुख) जो कि बौना है, वह आफिया (अनुष्‍का शर्मा) के प्‍यार में पड़ जाता है जो कि सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित साइंटिस्‍ट है. कुछ समय बाद वह उससे ब्रेकअप कर लेता है लेकिन फिर उसी से बाद में वह जो सीखता है, उससे उसकी जिंदगी बदल जाती है. पूरी कहानी में बउआ के साथ गुड्डू (मोहम्‍मद जीशान अयूब) ही रहता है जो उसका साथ कभी नहीं छोड़ता. 

​संजू (विकी कौशल और रणबीर कपूर)
2018 में आई डायरेक्‍टर राजकुमार हिरानी की यह फिल्‍म काफी चर्चा में रही. फिल्‍म में संजय दत्‍त के रोल में रणबीर ने पूरी जान लगा दी लेकिन इसके साथ-साथ उनके दोस्‍त के रूप में विकी कौशल (कमलेश) छा गए. संजू की जिंदगी उतार-चढ़ाव से भरी रही लेकिन इसके बाद भी कमलेश यानी कमली ने उसका साथ नहीं छोड़ा. वह हर सुख-दुख में संजू के साथ रहा.

friendship Day 2019 : ऑनलाइन दोस्ती करते हैं तो ध्यान रखें ये बातें..

Friendship Day 2019 : पुरानीं यादों को जोड़कर इस तरह के तोहफे दे सकते हैं दोस्तों को

Friendship day 2019 : ये क्रेजी चीज़ें करके इस दिन को बनाएं खास और यादगार