Friendship Day पर दोस्तों को दे सकते हैं ये खास तोहफे

Friendship Day पर दोस्तों को दे सकते हैं ये खास तोहफे

फ्रेंडशिप डे इस बार 4 अगस्त रविवार को मनाया जायेगा. ये हर साल अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाता है. इस दिन का भी खास महत्व होता है जिसके लिए दोस्त काफी इंतज़ार कर रहे थे. दोस्तों के लिए ये दिन काफी खुशनुमा होता है क्योंकि जाने अनजाने में आज उन्हें अपने दोस्त याद आ ही जाते हैं. इसमें कुछ दोस्त ऐसे भी होते हैं जो इस रिश्ते को मबजूत करने के लिए गिफ्ट, कार्ड, फ्रेंडशिप बैंड देकर एक दूसरे को मुबारक बात देते हैं. वैसे दोस्तों में इस तरह की औपचारिकता नहीं होती है बल्कि उनका एक अलग ही रिश्ता होता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट  बताने जा रहे हैं जिसे आप अपने दोस्त को भेज सकते हैं. 

जरुरतमंद सामान गिफ्ट करें- बेस्ट फ्रेंड को अक्सर पता होता है कि उसके फ्रेंड को किस चीज की जरुरत है ऐसे में आप फ्रेंडशिप डे पर उनकी जरुरत का समान गिफ्ट कर सकते हैं.  

मेकअप सामान- अगर आपकी दोस्त महिला है तो आप उसको मेकअप का कोई भी समान गिफ्ट कर सकते हैं. गर्ल्स को अक्सर मेकअप का समान बहुत पसंद होता है.

अपनी बेस्ट फ्रेंड को फ्रेंडशिप डे के मौके पर फ्रेंडशिप बैंड्स, कार्ड्स, म्यूजिकल कार्ड्स गिफ्ट कर सकते हैं इसके अलावा आपको अगर मालूम है कि आपकी फ्रेंड को किसी चीज की नीड है तो वह चीज भी आप उसे गिफ्ट दे सकते हैं.

फोटोफ्रेम- आप अपनी और अपने फ्रेंड की यादगार फोटो का कॉलाज बनाकर उसे फ्रेम करवा कर अपने दोस्त को फ्रेडशिप डे पर गिफ्ट कर सकते हैं. आज मार्केट में फोटोफ्रेम आसानी से मिल जाते है.

गैजेट- अगर आपका बजट काफी अच्छा है तो आप भी अपने दोस्त को गैजेट गिफ्ट कर सकते हैं.

 

Freindship Day 2019 : खतरनाक हो सकती है साइबर फ्रेंडशिप, जानें सावधानियां

Freindship Day : पार्टनर्स के बीच नही है दोस्ताना व्यवहार, तो बेकार है आपका प्यार

Friendship Day : व्यस्त होने के कारण दोस्तों को नहीं दें पाते समय, तो ऐसे मनाए फ्रेंडशिप डे