माँ- बाप ने बेटी का शव लेने से किया मना, सहेली ने किया दाह संस्कार
माँ- बाप ने बेटी का शव लेने से किया मना, सहेली ने किया दाह संस्कार
Share:

छत्तीसगढ़ : समाज के बहिष्कार के डर से माँ - बाप ने अपनी ही बेटी का शव लेने से इंकार कर दिया . इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली यह घटना बिलासपुर में कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम गतौरी की है. पोस्टमार्टम के बाद जब अंतिम संस्कार करने के लिए मृतका का शव उसके परिजनों को देने की बारी आई तो माता पिता ने शव लेने से मना कर दिया . ऐसे समय में मृतका की सहेली प्रभा पोर्ते आगे आई, जिसे देखते हुए पुलिस ने शव को उसके हवाले कर दिया है. प्रभा ने इंसनियत की मिसाल देते हुए सहेली का दाह संस्कार किया. जानकारी के मुताबिक कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम गतौरी निवासी जितेंद्र सोनवानी और सेंवार निवासी चांदनी का कॉलेजे के समय से प्रेम सम्बन्ध थे . 

जितेंद्र सेंवार ने अपनी प्रेमिका चांदनी कश्यप को प्यार के धोखे में रखकर गोपनीय तरीके से 3 दिन पहले दूसरी लड़की से शादी कर ली. इसकी खबर मिलते ही 19 जून की शाम चांदनी उसके गृह निवास पहुंच गई. इस दौरान उसका जितेंद्र से बातो ही बातो में विवाद हुआ और विवाद इतना बढ़ गया की उसके बाद चांदनी ने तेश में आकर खुदखुशी कर ली. रविवार की सुबह उसका शव मिला. युवती का शव देखकर आसपास के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गयी. उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी. खबर लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने मृतका के परिजनों को बुलाया. रविवार की सुबह शव के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने मृतका के माँ-बाप को फिर बुलाया.

परिजन सिम्स पहुंचे, लेकिन उन्होंने अपनी बेटी के दूसरी जाति के लड़के से संबंध होने के कारण उसके शव को लेने से इनकार कर दिया. उनका कहना था कि सामाजिक बहिष्कार के डर से उन्होंने युवती से सरे सम्बन्ध तोड़ लिए है. इस स्थिति में हम उसकी लाश को ले जाकर अंतिम संस्कार नहीं कर सकते. इस दौरान चांदनी की सहेली प्रभा लाश लेने के लिए आगे आई और उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर चांदनी का अंतिम संस्कार किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -