फ्रिज, ऐसी और वाशिंग मशीन पर बढ़ेंगे दाम
फ्रिज, ऐसी और वाशिंग मशीन पर बढ़ेंगे दाम
Share:

ख़बरों में सुनने में आ रहा है कि फ्रिज, एसी और वॉशिंग मशीन जैसे इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद अगले महीने से 3 से 5 फीसद तक महंगे हो सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि रिटेलर्स के पास दिवाली का बिना बिका हुआ सामना अब भी स्टॉक में पड़ा है और कंपनियां ज्यादा कीमत पर नया स्टॉक खरीदने से पहले पुराना स्टॉक खाली करना चाहती हैं. इस साल जनवरी में प्रोडक्ट्स की कीमतों में उछाल देखा गया था जिसके बाद से अब तक व्हाइट गुड्स की इनपुट कॉस्ट में 30 से 50 फीसद का इजाफा हो चुका है. स्टील के साथ कॉपर कि कीमतों में भी उछाल देखा गया है.

गोदरेज ने कहा
गोदरेज एप्लायंसेज के बिजनेस हेड कमल नंदी ने कहा, “लगभग 70 फीसद इनपुट कॉस्ट फ्रिज, एसी और वॉशिंग मशीन की होती है. इससे प्रोडक्ट की लागत 5-6 प्रतिशत बढ़ी है. हालांकि, इसका कुछ असर कंपनियां अपने ग्राहकों पर भी डालेगी.” वैसे ही जनवरी के आखिर तक वाशिंग मशीन के साथ एसी की कीमतों में भी बढ़ोतरी होगी.

एलजी और सैमसंग के बढ़ेंगे दाम
चेन के प्रमुख ने बताया, “व्हाइट गुड्स बनाने वाली दो दिग्गज कंपनियां एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स और सैमसंग दोनों ही प्रोडक्ट्स की कीमत को बढ़ाने पर काम कर रही हैं.” इन सब पर सैमसंग ने प्रोडक्टस की कीमतों में बढ़ोतरी को बात को नकार दिया है, वहीं एलजी ने इस मामले पर फिलहाल चुप्पी साध रखी है.

खबरों की मानें तो 4 और 5 स्टार वाले एसी की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है. प्रोडक्ट्स की कीमतों में इसका असर दिसंबर से दिखना शुरू हो जायेगा.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

गूगल ने डाली गूगली, निकला 'Google Link '

डिजिटल होती ज़िन्दगी

ग्राहकों को ओला का सरप्राइज, दिया 'ऑटो-कनेक्ट वाईफाई'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -