हिमाचल में कई सड़क मार्ग रुके, हिमखंड गिरने का खतरा
हिमाचल में कई सड़क मार्ग रुके, हिमखंड गिरने का खतरा
Share:

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू और जनजातीय क्षेत्र लाहौल में तीन दिनों से मौसम का कहर जारी है।इसके साथ ही  गुरुवार रात को भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। वहीं रोहतांग में रिकॉर्ड तीन फीट ताजा बर्फबारी हुई है हालाँकि कोकसर और मढ़ी में दो फीट, सिस्सू में एक फीट, सोलंगनाला और जलोड़ी दर्रा में 20-20 सेंटीमीटर बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है।

लाहौल में हिमखंड गिरने का खतरा बढ़ गया है। वहीं लारजी-सैंज मार्ग स्थित पागलनाला 24 घंटे के भीतर तीन बार बंद रहा। इसके साथ ही रात करीब दो बजे नाले में बाढ़ आने से आठ घंटे बाद सड़क मार्ग खोला गया। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।वहीं जिला कुल्लू में तेज आंधी-तूफान के कहर से कई इलाकों में रातभर बिजली गुल रही। इसके अलावा अंधड़ से कई जगह पेड़ों के गिरने से बिजली के तारों को नुकसान पहुंचा है। राजस्व विभाग नुकसान का आकलन करने में जुट गया है। बारिश में लोगों को दूसरे के घरों में शरण लेने को मजबूर होना पड़ा।

जिला चंबा में हुई बर्फबारी ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। इसके साथ ही गरोला में दो मंजिला स्लेटपोश मकान गिर गया। वहीं शेरपुर में दीवार तोड़कर चार घरों में दलदल जा घुसा। परिवारों को गांव के लोगों के घरों में रात बितानी पड़ी। बर्फबारी के कारण कई संपर्क मार्ग अवरुद्ध हैं। डलहौजी, पांगी, भरमौर सहित अन्य क्षेत्रों में ताजा हिमपात हुआ है। वहीं चंबा-जोत, चंबा-भरमौर व चंबा-तीसा सड़क मार्ग पर यातायात ठप है।  इसके साथ ही आपको बता दें की शिमला जिले के नारकंडा में नेशनल हाईवे पांच और जलोड़ी जोत में एनएच 305 वाहनों की आवाजाही के लिए बाधित है। वहीं निगम की बसें रामपुर से वाया बसंतपुर होकर भेजी जा रही हैं। वहीं जलोड़ी जोत में एनएच बाधित होने से आनी और निरमंड क्षेत्र का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से बचने के लिए सार्क देशों से मांगी मदद

धर्मातंरण के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से दिल्ली हाई कोर्ट का इंकार

कोरोनावायरस से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट कर सकता है ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -