आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी ने सार्वजनिक प्रस्ताव के लिए सेबी के साथ DRHP की फाइल

Apr 21 2021 11:55 AM
आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी ने सार्वजनिक प्रस्ताव के लिए सेबी के साथ DRHP की फाइल

मुंबई: आदित्य बिड़ला कैपिटल ने सोमवार को कहा कि उसकी सहायक कंपनी आदित्य बिड़ला सन लाइफ ऐस मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) ने अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को फ्लोट करने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को एक मसौदा तैयार किया है। आदित्य बिड़ला कैपिटल की मैटेरियल सहायक कंपनी आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी लिमिटेड (ABSLAMC) ने 19 अप्रैल 2021 को एक प्रस्ताव के माध्यम से एक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड के साथ एक मसौदा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दायर किया।

ABSLAMC के शेयरों की बिक्री (IPO) के लिए, आवश्यक अनुमोदन के अधीन, "आदित्य बिड़ला कैपिटल ने मंगलवार को एक नियामक फाइलिंग में कहा। आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी के 28,80,00,000 इक्विटी शेयरों की कुल भुगतानित शेयर पूंजी में से ABSLAMC में आयोजित प्रत्येक 5 रुपये के अंकित मूल्य के 28,50,880 इक्विटी शेयरों की बिक्री को आदित्य बिड़ला कैपिटल ने मंजूरी दे दी है, कंपनी गयी। 

फाइलिंग के अनुसार, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी में संयुक्त उद्यम शेयरधारक, सन लाइफ (इंडिया) एएमसी इन्वेस्टमेंट इंक, आदित्य बिड़ला सन लाइफ में आयोजित 5 रुपये के अंकित मूल्य के 3,60,29,120 इक्विटी शेयरों की बिक्री को मंजूरी दी। आईपीओ के माध्यम से एएमसी। आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंडिया एएमसी में आदित्य बिड़ला कैपिटल और सन लाइफ इंडिया द्वारा इक्विटी शेयरों की प्रस्तावित बिक्री, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी की चुकता शेयर पूंजी का 13.50 प्रतिशत तक होगी।

उत्तर प्रदेश में प्राचार्य भर्ती के लिए होने वाले इंटरव्यू हुए स्थगित, जानिए विवरण

अब ब्रिटेन ने लगाई भारत से आने वाले लोगों पर रोक, 30 अप्रैल तक एयर इंडिया की उड़ानें रद्द

विकास दुबे केस में यूपी पुलिस को सुप्रीम कोर्ट से मिली क्लीन चिट, लगे थे फर्जी एनकाउंटर के आरोप