NEET-JEE : 5 मई को एचआरडी मंत्री निशंक करेंगे नयी एक्जाम डेट की घोषणा
NEET-JEE : 5 मई को एचआरडी मंत्री निशंक करेंगे नयी एक्जाम डेट की घोषणा
Share:

हाल ही में सामने आई खबर के मुताबिक इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए जेईई एवं मेडिकल की प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) की तिथियों की घोषणा पांच मई को होने की संभावना है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक' 5 मई को देश भर के छात्रों से वेबिनार के माध्यम से चर्चा करने के बाद तिथियों की घोषणा करेंगे.

वह भी इस वजह से ताकि उनका संशय दूर हो और वे परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकें. आप सभी को बता दें कि मंत्रालय द्वारा जारी बयान में यह जानकारी दी गई है. जी हाँ और बयान में कहा गया है कि कोविड लाकडाउन के चलते छात्रों के मन में उठ रहे प्रश्नों का निशंक जवाब देंगे. वहीँ आपको याद हो इससे पहले वे वेबिनार से 27 अप्रैल को अभिभावकों से संवाद कर चुके हैं, जिसमें देशभर से 20 हजार से ज्यादा अभिभावकों ने हिस्सा लिया था.

इसी के साथ वह छात्रों को मंत्रालय द्वारा चलाये जा रहे ऑनलाइन शिक्षा के लिए विभिन्न अभियानों और योजनाओं के बारे में भी बताएं तथा इनसे लाभ उठाने की अपील करेंगे. हाल ही में निशंक ने कहा कि, ''यह समय बहुत महत्वपूर्ण है. हमें ध्यान रखना है कि छात्रों की पढ़ाई का नुकसान न हो बल्कि इस बात का भी ख्याल रखना है कि वो मानसिक रूप से सशक्त रहें.''

लॉकडाउन के बीच सामने आया कपिल देव का नया लुक

पहली हिट फिल्म देकर इंडस्ट्री से गायब हो गया 'ये दिल आशिकाना' का एक्टर

इन सितारों से परेशान हो गए थे उनके पड़ोसी, नंबर एक ने लिफ्ट में कर दी थी पेशाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -