फीफा: खिलाड़ियों का भव्य स्वागत करेंगे राष्ट्रपति

Jul 17 2018 11:25 AM
फीफा: खिलाड़ियों का भव्य स्वागत करेंगे राष्ट्रपति

नई दिल्ली: रूस में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप का शानदार समापन हो चूका है. लेकिन इसके बाद फ़्रांस की सरकार ने खिलाड़ियों के लिए उपहारों की बरसात कर दी है. फ़्रांस सरकार खिताब अपने नाम करने वाली फ्रांस की टीम को देश का सबसे बड़ा सम्मान लीजियोन दे ऑनर प्रदान करने वाली है. जानकारी के मुताबिक, फ्रांस की सरकार ने सोमवार को इस बात की घोषणा की. 

 

बता दें कि यह विनर टीम अपने देश पहुंच चुकी है, टीम जब अपने देश लौटी तब प्रशंसकों का हुजूम उन्हें देखने के लिए उतावला था. जहां उसका सम्मान समारोह अभी बाकी है. फ्रांस ने रविवार रात मॉस्को के लुज्निकी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से मात देकर दूसरी बार फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. इससे पहले फ्रांस ने 1998 में विश्व विजेता का बनने का गौरव हासिल किया था.

 

आपको बता दें कि विश्व विजेता टीम के खिलाड़ियों का देश की राजधानी में खुद राष्ट्रपति स्वागत करेंगे और इस दौरान खिलाड़ियों के लिए परेड का भी आयोजन किया जाएगा. टीम को यहां तक एक खुली बस में लाया जाएगा. साथ ही बता दें कि पेरिस के छह मेट्रो स्टेशनों के नाम फ्रांस की वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ियों के सम्मान में बदले गए हैं.

यह भी पढ़े

कुलदीप को रोकना होगा- मार्क वुड

बॉल टेम्परिंग में दिनेश चांदीमल को ICC की कड़ी सज़ा

रमेश पोवार को चुना गया महिला टीम का कोच

 

?