चुनाव के लिये त्याग पत्र देंगे वाल्स
चुनाव के लिये त्याग पत्र देंगे वाल्स
Share:

पेरिस ;  फ्रांस के प्रधानमंत्री मैनुअल वाल्स राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के इच्छुक है और वे चुनाव में उतरने के लिये अपने पद से भी त्याग पत्र देने के लिये तैयार हो गये है। हालांकि उन्होंने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि त्याग पत्र कब तक देंगे लेकिन समझा जा रहा है कि राष्ट्रपति चुनाव में उतरने के लिये वे अपने पद को भी छोड़ने से गुरेज नहीं करने वाले है।

बताया गया है कि फ्रांस में अगले साल राष्ट्रपति पद के लिये चुनाव होना है और वाल्स सोशलिस्ट पार्टी से उम्मीदवारी जतायेंगे। जिस तरह से अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव महत्वपूर्ण माना जाता है, ठीक उसी तरह फ्रांस में भी राष्ट्रपति पद का चुनाव प्रतिष्ठा का प्रश्न होता है, संभवतः यही कारण है कि फ्रांस के प्रधानमंत्री वाल्स अपना मौजूदा पद छोड़कर राष्ट्रपति का चुनाव लड़ना चाहते है।

बताया गया है कि उन्होंने बीते एक दिन पहले चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है। वाल्स का कहना है कि वे वाम पक्ष को आगे ले जाना चाहते है और इसके लिये भले ही उन्हें अपने पद से त्याग पत्र क्यांे न देना पड़े। जानकारी मिली है कि वाल्स के स्थान पर प्रधानमंत्री बनाने के लिये मौजूदा स्वास्थ्य मंत्री मेरिसोल टुअरेन और गृहमंत्री बर्नार्ड केजेनूव का नाम प्रमुखता से सामने आ रहे है।

फ्रांस में है अनोखी सड़क,जो दिखती है दिन के सिर्फ दो घण्टे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -