फ्रांसीसी प्रीज़ ने रूस के साथ सैन्य आक्रमण के खतरे के खिलाफ सख्त रुख का किया आह्वान
फ्रांसीसी प्रीज़ ने रूस के साथ सैन्य आक्रमण के खतरे के खिलाफ सख्त रुख का किया आह्वान
Share:

पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन का कहना है कि यह "अस्वीकार्य" है कि रूसी सेना यूक्रेन की पूर्वी सीमा के साथ-साथ जा रही है और इस क्षेत्र में नए सैन्य आक्रमण के खतरे के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का आह्वान किया है। मैक्रॉन ने एक साक्षात्कार में कहा, "मुझे लगता है कि हमें रूस के साथ स्पष्ट लाल रेखाओं को परिभाषित करना होगा," मैक्रॉन ने अमेरिकी टेलीविजन चैनल सीबीएस को बताया, आज और सीमा पर तनाव का स्तर बिल्कुल उल्टा और अस्वीकार्य है।

जब उन्होंने तनाव कम करने के लिए राजनयिक प्रयासों को तेज करने के पक्ष में थे, मैक्रॉन ने कहा कि मॉस्को के साथ चर्चा को "स्पष्ट और सख्त" होने की आवश्यकता है, यह कहते हुए कि यह विश्वसनीय होने का एकमात्र तरीका है। मुझे लगता है कि प्रतिबंध अपने आप में पर्याप्त नहीं हैं, लेकिन प्रतिबंध पैकेज का हिस्सा हैं। मैक्रॉन ने खुद को यूक्रेन के संघर्ष में नवीनतम भड़क को कम करने के लिए कूटनीतिक धक्का देने में सबसे आगे रखा है। उन्होंने शुक्रवार को जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल और यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ चर्चा की।

 तीनों ने रूस से सैनिकों को वापस लेने की मांग की और आग्रह किया कि पूर्वी यूक्रेन में एक अस्थिर युद्धविराम की सिफारिश की जाए। 2014 में यूक्रेनी सेना और रूसी समर्थित अलगाववादी विद्रोहियों के बीच संघर्ष के बारे में चिंता बढ़ रही है, उसी वर्ष रूसी सेना ने क्रीमिया प्रायद्वीप को और दक्षिण में कब्जा कर लिया था। रूसी सीमा के साथ यूक्रेन के पूर्वी डोनेट्स्क और लुहान्स्क क्षेत्रों के कुछ हिस्सों को लगभग सात वर्षों तक मास्को द्वारा समर्थित विद्रोहियों द्वारा नियंत्रित किया गया है।

आंध्र प्रदेश ने टीकाकरण की ऑनलाइन निगरानी के लिए ऐप किया लॉन्च

सामने से मौत बनकर आ रही थी ट्रेन, अचानक देवदूत बनकर पहुंचे मयूर और बचा ली बच्चे की जान

सीपीएम की केंद्रीय समिति के सदस्य ने विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र के खिलाफ किया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -