प्रधानमंत्री की पत्नी को कहा 'डिलिशियस', भड़के लोग

मेलबर्न: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों इन दिनों अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं, यहां उनकी काफी आवभगत और मेहमाननवाज़ी की गई. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने अपनी बीवी लूसी टर्नबुल के साथ, फ्रांस के राष्ट्रपति का पारम्परिक ढंग से स्वागत किया. फ्रांस के राष्ट्रपति भी इससे काफी खुश हुए और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की मेहमान नवाज़ी की तारीफ की, लेकिन इस प्रेस के सामने तारीफ करते समय, अति उत्साह में उन्होंने लूसी टर्नबुल को 'डिलिशियस' कह दिया. 

मैक्रों ने मैलकम टर्नबुल से कहा, ''मैं इस स्वागत और मेहमाननवाजी के लिए आपका और आपकी डिलिशियस पत्नी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.'' यह प्रेस वार्ता सिडनी में हो रही थी . वहां उपस्थित लोग फ़्रांस के राष्ट्रपति की इस टिप्पणी को सुनकर भौंचक्के रह गए. यहां मौजूद लोग अपने-अपने हिसाब से मैक्रों के इस बयान का मतलब निकालने लगे, कुछ लोगों ने तो इसे मैक्रों की पत्नी के बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड की टिप्पणी की पैरोडी बताया.

उनकी इस टिप्पणी के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर हल्की फुल्की प्रतिक्रिया आने लगी. कुछ लोगों का यह भी मानना है कि अंग्रेजी का इस्तेमाल करने में मैक्रों की जुबान फिसल गई होगी और वह फ्रेंच का शब्द 'डिलिशिया' कहना चाह रहे होंगे जिसका मतलब ‘मनोहर’ होता है. 

जापान: 64 लोग 2 घंटे तक उल्टे लटके

कैंब्रिज एनालिटिका ने की शट डाउन की घोषणा

म्यामांर रोहिंग्या के आरोपों की जांच कराए-संयुक्त राष्ट्र

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -