वीडियो : फ़्रांस ने पेरिस हमले के दो और आतंकियों को मार गिराया, एक गिरफ्तार
Share:

फ़्रांस की पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है. पेरिस पुलिस ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया व एक जिन्दा आतंकी को हिरासत में लिया है . फ़्रांस की राजधानी पेरिस में आतंकी हमले को अंजाम देने की जिम्मेदारी खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है, बता दे की इस हमले में करीब 129 लोगो की मौत हो गई थी और तक़रीबन 350 लोग घायल हुए थे. इस हमले की पूरी दुनिया में आलोचनाए होने लगी और आतंक के खात्मे पर विचार हुआ. हमले के बाद फ़्रांस की सेना ने जवाबी कार्यवाही करते हुए सीरियाई गढ़ में ISIS की राजधानी रक्का को 150 हवाई हमले से तबाह कर दिया था. खबर थी की इस हवाई हमले में करीब ISIS के 33 लड़के मार गिराये. 

दूसरी कार्यवाही हमले के मास्टरमाइंड अब्देलहमेद अबाउद की तलाश में की गई जिसमे पुलिस ने पेरिस के उपनगरीय इलाके में अबाउद के होने की सुचना पर छापामारी की जिसके बाद इलाके की एक ईमारत में आतंकियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई थी. करीब सात घंटे तक चली इस मुठभेड़ में अबाउद के मारे जाने की खबर आई साथ ही एक महिला ने खुद को उड़ा लिया था. इस घटना में पुलिस ने सात आतंकियों को हिरासत में भी लिया है. 

तीसरी कार्यवाही करते हुए पेरिस पुलिस की मुठभेड़ आतंकियों के गिरोह से एक बार फिर हो गई. बता दे की एक काले रंग की कार में सवार आतंकियों को पुलिस ने मार गिराया. इस मुठभेड़ में 2 आतंकी को पुलिस ने मार दिया है जबकि एक आतंकी ज़िंदा पकड़ाया है. ये सभी आतंकी ISIS के है. पुलिस ने आतंकियों के शवो को अपने कब्जे में ले लिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -