सेरेना को हराने वाली फ्रांसिसी खिलाड़ी Harmony Tan ने चौथे स्थान पर बनाया स्थान

आल इंग्लैंड क्लब पर 7 बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स को हराने वाली हार्मनी टैन ने विंबलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में स्थान बना लिया है। टैन ने 23 बार की ग्रैंडस्लैम एकल चैम्पियन सेरेना को तीन सेट में पराजित भी कर चुके है। फिर उन्होंने 32वीं वरीय सारा सोरीबेस टोर्मो को हराने के उपरांत शनिवार को यहां ब्रिटिश खिलाड़ी कैटी बोल्टर को 6-1, 6-1 से हरा दिया है।

फ्रांस की गैर वरीय खिलाड़ी आल इंग्लैंड क्लब में पदार्पण कर रही है जबकि वह चार बार फ्रेंच ओपन में और इस वर्ष आस्ट्रेलियाई ओपन में भी खेलती हुई दिखाई दी है। अब अगले दौर में टैन का सामना कोको गॉफ और अमांडा एनिसिमोवा के मध्य होने वाले मुकाबले की विजेता से होने वाला है। इसके पहले ख़बरें थी कि विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने 364 दिन के उपरांत महिला एकल मुकाबले में वापसी की लेकिन विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी है। 

सेरेना के खेल में बहुत उतार-चढ़ाव देखने के लिए मिला है। कभी तो ऐसा लगा कि वह बिलकुल भी लय में नहीं है जबकि कई अवसरों पर उन्होंने ऐसा खेल दिखाया जैसे वह अपने 23वें ग्रैंडस्लैम खिताब के अभियान में आगे की और बढ़ने वाला है। सेरेना ने अपना पिछला एकल मुकाबला विंबलडन में ही पिछले वर्ष 29 जून को खेला था लेकिन पहले सेट में ही चोटिल होने की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ गया था। 

विंबलडन में सात बार की पूर्व चैंपियन 40 वर्ष की सेरेना जीत हासिल करने से दो अंक की दूरी तक पहुंच गई थी। उन्हें अंतत: विंबलडन में पदार्पण कर रही दुनिया की 115वें नंबर की खिलाड़ी फ्रांस की हारमोनी टेन के विरुद्ध  पहले दौर के मुकाबले में 7-5, 1-6, 7-6 (10-7) से हार का सामना करना पड़ गया। दूसरे दौर में टेन की भिड़ंत गुरुवार को 32वीं वरीय स्पेन के सारा सोरिबेस टोर्मो से होगी जिन्होंने पहले दौर में अमेरिकी क्वालीफायर क्रिस्टीना मैकहेल को 6-2, 6-1 से मात दी है। 

पंत को किसने बना दिया इतना खूंखार बल्लेबाज़.., जो तेज गेंदबाज़ों को भी जड़ देता है रिवर्स स्वीप

Ind Vs Eng: विराट कोहली फिर फेल, सोशल मीडिया पर दिखा फैंस का गुस्सा

डायमंड लीग में रजत जीत कर नीरज ने कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -