लाल बजरी के बादशाह को मिलेगी जोकोविच की चुनौती
लाल बजरी के बादशाह को मिलेगी जोकोविच की चुनौती
Share:

लाल बजरी के बेताज बादशाह और नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के बीच बुधवार को होने वाला फ्रेंच ओपन के हैग बोलटेज तथा साँसों को रोक के रख देने वाले क्वार्टरफाइनल प्रशंसकों के लिए चर्चा का विषय बन हुआ है दर्शक इस मुकाबते को लेकर खासे उत्साहित है। ये इस साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है मुक़ाबले और भी टक्कर के होते ज्रहे है। नौ बार इस खिताब को अपने नाम करने वाले नडाल ने करते हुए कहा कि इस मुकाबले में सारा दबाव शीर्ष वरीय सर्बिया के जोकोविच पर रहेगा ।और वह ये मुकाबला बिना किसी दवाब के खेलेंगें। यह मैच भी मेरे लिए बाकी आम मेंचों की तरह ही है। अगर ये मुक़ाबला खिताब के लिए होता तो बात अलग होती।

नडाल इससे पहले रोलां गैरों में छह बार जोकोविच पर जीत दर्ज कर चुके हैं।और नडाल का रिकॉर्ड भी जोकोविच से बेहतर है। स्पेन के इस स्टार खिलाड़ी लाल बजरी के कोर्ट पर बादशाहत हासिल है नडाल ने अभी तक लाल बजरी पर रिकॉर्ड 70 मुकाबलों में जीत हासिल की है और सिर्फ एक मुकाबला हारा है।

अपने चारों ग्रैंड स्लेम जीतने के सपने के साथ उतरे जोकोविच के बारे में नडाल का कहना है कि मेरी स्थिति जोकोविच से अलग है यदि मैं यहां नहीं जीतता हूं तो मैं अगले टूर्नामेंट के लिए आगे बढ़ जाऊंगा लेकिन जोकोविच यदि जीत हासिल करते हैं तो वह अपने चारों ग्रैंड स्लेम जीतने के सपने को लिये आगे बढेंगे। उन्होने इस क्वार्टरफाइनल सबसे कठिन मुकाबलों में से एक बताया। ज्ञात हो की ख़िताबी मुक़ाबले में पिछली साल नडाल ने जोकोविच को हराया था।और इस बार भी ये दिग्गज आमने सामने है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -