फ्रेंच ओपन: सिमोना हालेप ने जीता महिला सिंगल्स का खिताब

Jun 10 2018 08:18 PM
फ्रेंच ओपन: सिमोना हालेप ने जीता महिला सिंगल्स का खिताब

शनिवार को महिलाओं के फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में विश्व की नंबर एक टेनिस प्लेयर सिमोना हालेप ने अमेरिका की स्लोएन स्टीफेंस को हराकर महिला फ्रेंच ओपन खिताब अपने नाम कर लिया. पहले सेट में पिछड़ने के बाद  सिमोना हालेप ने शानदार वापसी करते हुए पेरिस में शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में अपनी प्रतिद्वंद्वी को ​करारी शिकस्त दी. उन्होंने इस मुकाबले को 3-6, 6-4 और 6-1 से जीतकर अपना दबदबा कायम रखा.

इस टूर्नामेंट की शुरुआत में विश्व में 10वीं रैंक की ​स्लोएन स्टीफेंस ने अपना दबदबा बनाया हुआ था, हालाँकि बाद में वह अपने बेहतरीन खेल को जारी रखने में ना कामयाब रही और इसका खामियाजा उन्हें फ़ाइनल में हार के साथ उठाना पड़ा. बता दें कि इससे पहले सिमोना अपने तीन ग्रेंड सलेम के फाइनल मुकाबले हार चुकी है.

हालांकि उन्होंने अपने चौथे फाइनल मैच के दूसरे सेट में स्लोएन के थोड़ा सुस्त होते ही अपनी आक्रामकता और बढ़ाकर यह मुकाबला जीत लिया. खिताबी जीत के बाद हालेप ने कहा, 'पिछला साल काफी भावुक था. मैं इस पल का 14 साल की उम्र से इंतजार कर रही थी. मैं चाहती थी की फ्रांस में यह पल आए. स्लोन को बधाई. उन्होंने शानदार खेल खेला. मैं भरोसे के साथ कह सकती हूं कि आप कई फाइनल खेलेंगी.' 

 

जेम्स एंडरसन क्यों हुए भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर

अब डेविड वॉर्नर कर रहे है ये काम

एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश से हारा भारत

 

?