फ्रेंच ओपन के वुमन्स सिंगल्स फाइनल में पहुंची मार्केटा वोंडरूसोवा और एश्ले बार्टी

Jun 08 2019 11:24 AM
फ्रेंच ओपन के वुमन्स सिंगल्स फाइनल में पहुंची मार्केटा वोंडरूसोवा और एश्ले बार्टी

लंदन : चेक गणराज्य की मार्केटा वोंडरूसोवा और ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी फ्रेंच ओपन में वुमन्स सिंगल्स के फाइनल में पहुंच गईं। दोनों पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के खिताबी मुकाबले में पहुंची हैं। 19 साल की वोंडरूसोवा ने सेमीफाइनल में ब्रिटेन की जोहन्ना कोन्टा को 7-5, 7-6 (7/2) से हराया। बार्टी ने अमेरिका की 17 साल की अमांडा अनिसिमोवा को 6-7(4), 6-3, 6-3 को हराया।

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद, अब वर्ल्ड कप में कमेंट्री करते नज़र आएँगे गंभीर

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वोंडरूसोवा पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचीं थीं। इससे पहले वे ऑस्ट्रेलियन ओपन (2018 और 2019) में दूसरे राउंड, विम्बलडन (2017 और 2018) में पहले राउंड और यूएस ओपन (2018) में चौथे राउंड तक पहुंच पाईं थीं। दूसरी ओर, बार्टी इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में हार गई थीं। वह उनका ग्रैंडस्लैम में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। 

ग्लव्स में बलिदान बैज पर धोनी के साथ पूरा देश अड़ा, BCCI के पत्र के बाद ICC नरम पड़ा

इनका प्रदर्शन रहा बेहतर 

जानकारी के मुताबिक विम्बलडन (2018) में तीसरे राउंड तक पहुंचना उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा था। वे यूएस ओपन (2018) में चौथे राउंड तक पहुंच चुकी हैं। अनिसिमोवा का जन्म 2001 में हुआ। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। यूएस ओपन (2018) में पहले राउंड तक पहुंचना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। उन्होंने इस बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर 3 रोमानिया की सिमोना हालेप को हराया था।

नहीं थम रहा धोनी के ग्लव्स पर उपजा विवाद, अब आईपीएल कमिश्नर ने दिया बड़ा बयान

वर्ल्ड कप 2019: आज श्रीलंका से भिड़ेगा पाकिस्तान, इंग्लैंड को मात देकर कर चुका है हैरान

नेमार पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला ने दिया इंटरव्यू, बताया जैसे घटी थी घटना