शख्स ने हवा में उड़कर पार किया 35 किलोमीटर लंबा इंग्लिश चैनल, बन गया इतिहास
शख्स ने हवा में उड़कर पार किया 35 किलोमीटर लंबा इंग्लिश चैनल, बन गया इतिहास
Share:

कहा जाता है कि इंग्लिश चैनल को पार करना बहुत ही मुश्किल रहता है. यूं तो पानी में तैरकर कई लोगों द्वारा इंग्लिश चैनल को पार किया गया है, हालांकि ऐसा पहली बार हुआ जब किसी के द्वारा हवा में उड़कर 35 किलोमीटर लंबे इंग्लिश चैनल को पार किया गया है. दरअसल, बात यह है कि फ्रांसीसी आविष्कारक फ्रैंकी जपाटा द्वारा अपने बनाए जेट-संचालित होवरबोर्ड (फ्लाइबोर्ड) से इंग्लिश चैनल पार करने में सफलता हासिल की गई है. वहीं होवरबोर्ड के सहारे ऐसा कारनामा करने वाले वो दुनिया के पहले आविष्कारक भी बन चुके हैं. 
 
जपाटा द्वारा यह अनोखा कारनामा रविवार को किया गया है. 40 साल की जपाटा द्वारा रविवार सुबह छह बजकर 17 मिनट पर फ्रांस के उत्तरी तट पर संगेट से उड़ान भरी गई थी और इंग्लिश चैनल पार कर डोवर के सेंट मार्गरेट बीच पर उतर गए और उन्होंने बताया है कि उड़ान के दौरान वह 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक जा पहुंचे थे. 

इससे पहले 25 जुलाई को भी जपाटा द्वारा फ्लाईबोर्ड से इंग्लिश चैनल को पार करने की कोशिश की गई थी, हालांकि ईंधन खत्म हो जाने की वजह से वे समुद्र में जा गिरे थे. लेकिन  इस बार उन्होंने पूरी तैयारी की हुई थी. जबकि इंग्लिश चैनल पार करने के दौरान जपाटा की सुरक्षा के लिए एक बड़ी नाव के साथ ही तीन हेलीकॉप्टरों भी तैनात थे. पिछले महीने पेरिस में हुए बैस्टील दिवस परेड के दौरान जपाटा द्वारा होवरबोर्ड से उड़ान भरी थी और अपने अत्याधुनिक फ्लाईबोर्ड का प्रदर्शन किया गया था. 

कुछ इस तरह की जाती है नूडल्स की पैकिंग...

पॉयलेट नहीं बन सका तो अपनी को ही बना लिया हेलीकाप्टर, देखें वीडियो

यहां शादी से पहले लड़कियां कर सकती हैं ये काम, पुरानी है प्रथा

इस शख्स को है भूत की तरह दिखने की चाहत, करवा लिया ऐसा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -