फ्रांस के अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट का हुआ देहांत, सामने आई हैरान करने वाली वजह
फ्रांस के अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट का हुआ देहांत, सामने आई हैरान करने वाली वजह
Share:

फ्रांस के अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में देहांत हो गया है। पुलिस ने इस दुर्घटना की सूचना दी। ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस की संसद के सदस्य भी शामिल थे। ओलिवियर डसॉल्ट 69 वर्ष के थे। पूरा देश डसॉल्‍ट की मौत से शोक में है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी सोशल मीडिया पर डसॉल्ट की मौत पर शोक व्यक्त है। ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांसीसी उद्योगपति और अरबों की दौलत के मालिक सर्ज डसॉल्ट के सबसे बड़े बेटे थे। बता दें कि इनकी कंपनी राफेल फाइटर प्लेन भी बनाती है, जिन्‍हें हाल ही में भारतीय सेना में शामिल किया गया है। हालांकि, राजनीतिक कारणों और हितों के टकराव से बचने के लिए उन्होंने डसॉल्ट बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था।

पुलिस ने कहा है कि हेलिकॉप्‍टर दुर्घटना में डसॉल्‍ट के साथ उनके पायलट की भी जान चली गई है। डसॉल्ट का निजी हेलीकॉप्टर नॉर्मंडी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह छुट्टियां मनाने गए थे। हालांकि, दुर्घटना की वजह क्या थी, इसलिए जानकारी पुलिस या प्रशासन की ओर से अभी तक नहीं दी गई है।

राष्‍ट्रपति का ट्वीट: ओलिवियर डसॉल्ट के अकास्मिक निधन पर प्रेजिडेंट मैक्रों ने ट्वीट किया- ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस से बहुत प्यार करते थे। देश की उन्होंने उद्योग, नेता, वायु सेना के कमांडर के तौर पर बहुत सेवा की। इस तरह उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त की है।'

'बुर्का-हिजाब' पर इस देश ने लगाया बैन, 51 फीसद वोटर्स ने किया समर्थन

कोरोना वायरस प्रतिबंधों के खिलाफ स्वीडन में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग

मिनेसोटा के गवर्नर की हवेली में दर्जनों लोग ने निकाली रैली, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -