अमेरिका के बाद फ्रेंच वायुसेना प्रमुख हुए 'तेजस' के दीवाने
अमेरिका के बाद फ्रेंच वायुसेना प्रमुख हुए 'तेजस' के दीवाने
Share:

भारतीय फाइटर जेट 'तेजस' में उड़ान भरने के लिए दुनिया भर के रक्षा प्रमुख बेताब हैं. अभी पिछले हफ्ते शनिवार के दिन अमेरिकी वायुसेना के प्रमुख जनरल डेविड एल गोल्डफिन ने 'तेजस' के हवाई सफर का लुफ्त उठाया था और 'तेजस' के कायल हो गए थे. वहीँ बुधवार यानि 7 फ़रवरी के दिन फ्रेंच वायुसेना प्रमुख जनरल आंद्रे लनाटा ने भी 'तेजस' में उड़ान भरने का आनंद उठाया.

सेना के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि - "जिस विमान में उन्होंने उड़ान भरी वह दो सीटों वाला प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल में लाया जाने वाला विमान है. इस उड़ान के दौरान आंद्रे लनाटा तेजस की पिछली सीट पर सवार थे." इन दो देशों के रक्षा प्रमुखों की 'तेजस' की उड़ान में महज इतना फर्क रहा कि अमेरिकी रक्षा प्रमुख जनरल डेविड एल गोल्डफिन ने जहाँ खुद ही 'तेजस' को उड़ाने का लुफ्त उठाया वहीँ फ्रेंच के रक्षा प्रमुख आंद्रे लनाटा ने पिछली सीट पर 'तेजस' की सवारी की.

अमेरिकी रक्षा प्रमुख जनरल डेविड एल गोल्डफिन जहाँ मुख्य पायलट की भूमिका में थे और उनके सह-पायलट थे एयर वाइस मार्शल एपी सिंह. जैसा कि सर्वविदित है कि 'तेजस' स्वदेश निर्मित एक भारतीय फाइटर जेट है जिसकी दुनिया कायल है और भारतीय वायुसेना में पहला 'तेजस' जेट 2016 में शामिल किया गया था. इसका निर्माण हिंदुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड द्वारा किया गया है और भारतीय वायुसेना ने हिंदुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड से 83 अन्य 'तेजस' विमानों का सौदा भी किया है. वहीँ भारतीय 'तेजस' ने सभी का दिल जीत लिया और दुनिया भर के तमाम रक्षा प्रमुख 'तेजस' के सफर के लिए व्याकुल दिखाई दे रहे हैं. वहीँ फ्रेंच वायुसेना प्रमुख ने कहा कि 'तेजस' में उड़ान भरना एक बेहद सुखद अनुभव रहा.

'तेजस' के कायल हुए अमेरिकी वायुसेना के प्रमुख

अफगानिस्तान के हवाई हमलों ने 12 आतंकियों को पहुंचाया जहन्नुम

अमेरिका और रूस के विमान आपस में टकराने से बचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -