Freindship Day 2019 : खतरनाक हो सकती है साइबर फ्रेंडशिप, जानें सावधानियां
Freindship Day 2019 : खतरनाक हो सकती है साइबर फ्रेंडशिप, जानें सावधानियां
Share:

दोस्ती के मायने सभी की नज़रों में अलग होते हैं, दोस्ती जीवन में एक खास स्थान रखती है जिसका लाभ दोस्त लोग लेना ही चाहते हैं. कई बार लोग सोशल मीडिया पर दिखाने के लिए कई लोगों से दोस्ती कर लेते हैं लेकिन बाद में इसका असर गलत पड़ता है. साइबर फ्रेंडशिप से आपको बचकर रहना चाहिए. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं जो आपको गलत दोस्तों को संगत से दूर रखेगी. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में. 

* निर्भर न बनें : आपने कहा कि आपके कुछ बढ़िया दोस्त हैं. उन्हें करीब रखें और इन ऑनलाइन फ्रेंड्स पर निर्भर होने से बचें. ऐसा न हो कि दोस्तों का साथ छोड़कर आप ऑनलाइन फ्रेंड से बात करने के लिए चल दें. साथ ही इतने भी इनको लेकर गंभीर न बनें कि ये ऑनलाइन आना छोड़ दें तो आप डिप्रेशन में आ जाएं.

* भावुक होकर न करें खुलासे : अपनी जिंदगी में आपके कुछ राज हैं. कुछ खास बातें हैं जिन्हें या तो शेयर किया ही नहीं जाना चाहिए या परिवार या खास दोस्तों के साथ ही शेयर किया जाना चाहिए. ऑनलाइन फ्रेंड ने कुछ अपने राज कहे तो आप कुछ भी मत उगल दीजिए. उनकी कहानी पर कतई विश्वास नहीं किया जा सकता.

* फिजूल की डिमांड पर विचार करें : उनका कहना था वीडियो चैटिंग करते हैं आपने मान ली. वो आपकी तस्वीरें चाहते हैं. इसके आगे आप समझदारी से काम लें. कोई भी ऐसी मांग जो आपको अनुचित लगती है या उन्होंने आपको बताने से मना किया है या आप परिवार को नहीं बता सकते तो समझ लीजिए कि इस बात को मानने का कोई औचित्य नहीं.

* उनकी बातों पर आंख मूंदकर न करें भरोसा : आपके ऑनलाइन फ्रेंड कभी अपनी दुखभरी कहानी सुनाकर भी आपका भरोसा और साथ जीतने की कोशिश कर सकता है. ऐसा न हो कि आप उनके दुख से इतने व्यथित हो जाएं कि उनकी मदद का फैसला करें. कई कहानियां गढ़कर ऑनलाइन फ्रॉड अपराधों को अंजाम देते हैं. हर कदम पर सावधान रहें.

Freindship Day : पार्टनर्स के बीच नही है दोस्ताना व्यवहार, तो बेकार है आपका प्यार

Friendship Day : व्यस्त होने के कारण दोस्तों को नहीं दें पाते समय, तो ऐसे मनाए फ्रेंडशिप डे

माँ की सलाह पर सलमान ने किया ऐसा काम, जन्मदिन पर यूलिया को दिया यह ख़ास इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -