इस एक्ट्रेस ने तय किया मुंबई से हॉलीवुड तक का सफर

फ्रीडा पिंटो एक खूबसूरत और प्रतिभावान भारतीय अभिनेत्री है जिन्हें हॉलीवुड फिल्मों में अपने काम से जाना जाता है इनका जन्म 18 अक्टूबर 1984 को मुंबई में हुआ था. फ्रीडा ने मूल रूप से अमेरिकन और ब्रिटिश फिल्मों में काम किया है. जब वे 5 वर्ष की थी तब ही उन्होंने एक्ट्रेस बनने का मन बना लिया था.

उन्होंने अपनी पढ़ाई सेंट सेवियर्स कॉलेज मुंबई से की जहां वो विभिन्न नाटकों में हिस्सा लिया करती थी. पढ़ाई के बाद उन्होंने एक मॉडल तथा टीवी एंकर के रूप में भी काम किया। फ्रीडा पिंटो का करियर का सितारा तब जगमगाया, जब उन्हें स्लमडॉग मिलियनेर फिल्म में रोल मिला यह उनकी बतौर एक्ट्रेस पहली फिल्म थी, हालांकि बॉलीवुड में उनकी मौजूदगी बेहद कम या ना के बराबर है

उन्हें हॉलीवुड साइंस फिक्शन फिल्म राइज ऑफ़ द प्लेनेट ऑफ़ द एप्स में काम किया जिससे दुनिया भर में उन्हें शोहरत मिली फ्रीडा की माता सिल्विया पिंटो स्कूल में प्रिंसिपल और पिता बैंक में ब्रांच मैनेजर थे. फिल्मो में आने से पहले फ्रीडा एक ट्रेवल शो होस्ट भी रह चुकी है. सामाजिक कार्यो को लेकर भी वे समय-समय पर अपनी आवाज़ उठाती रहती है फिर चाहे वो मानवअधिर से जुड़ा मुद्दा हो या फिर महिला पर हो रहे अत्याचार, फ्रीडा को कई बार ऑडिशन के दौरान विफलता मिली लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आखिरकार सफलता ने उनके कदम छुए.

खबरें और भी 

ब्रिटेन की शाही शादी में कुछ इस अंदाज़ में पहुंचे प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल

रोनाल्डो की एक्स-गर्लफ्रेंड के बिकिनी लुक को देखकर आपका भी हाल हो जाएगा बेहाल

ब्रिटिश राजकुमारी यूजिनी ने की शादी, शाही परिवार में हुआ खास जश्न

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -