पाकिस्तान में ठंड ने ढाया कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

पाकिस्तान में ठंड ने ढाया कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

इस्लामबाद: दिन व दिन पाकिस्‍तान में बर्फबारी और बारिश लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. वहीं पाकिस्तान के विभिन्न प्रांतों में भारी बर्फबारी और बारिश के चलते मरने वालों की संख्या 111 तक पहुंच गई है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इनमें हिमस्खलन से अकेले गुलाम कश्मीर में 73 लोगों की जाने जा चुकी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसके अलावा बलूचिस्तान में 31 और सियालकोट समेत पंजाब के अन्य जिलों में कम से कम सात लोगों की मौत की खबर है. गुलाम कश्मीर में बीत मंगलवार यानी 14 जनवरी 2020 को हिमस्खलन से दबकर बड़ी संख्या में सैनिकों के हताहत होने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अगले दिन मुजफ्फराबाद स्थित सैन्य अस्पताल का दौरा किया. जंहा सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने बताया कि सेना स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर राहत व बचाव कार्यों में लग चुकी है.

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौसम की मार से सबसे ज्यादा प्रभावित नीलम घाटी में सैन्य हेलीकॉप्टरों की मदद से लोगों को सुरक्षित ठिकानों तक पहुंचाने का काम जोरशोर से चल रहा है. लेकिन उसके बाद यह भी कहा जा रहा है कि इसके अलावा बर्फबारी के कारण बंद हुई सड़कों को खाली भी कराया जा रहा है. वहीं बिगड़े मौसम की शुरुआत शनिवार को बलूचिस्तान से हुई, जिसने लगभग पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया है.

चीन में जानलेवा वायरस लोगों को बना रहा निशाना, इस शहर में सबसे ज्यादा प्रभावित जनता

ड्राइविंग क्षमता को 12 घंटे तक प्रभावित करता है ये नशीला पदार्थों

लाहौर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब, मरियम नवाज को मिल सकता है फायदा