ठंड ने ढ़ाया कहर, जमने लगे कश्‍मीर में झरने
ठंड ने ढ़ाया कहर, जमने लगे कश्‍मीर में झरने
Share:

श्रीनगर: देश में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। बता दें कि कश्मीर घाटी के कारगिल में खून जमा देने वाली ठण्ड पड़ रही है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार कारगिल में तापमान शनिवार से 9.9 नीचे दर्ज किया गया है। कड़ाके की ठण्ड के कारण यहाँ लोगों को बड़ी मुश्किलों के सामना करना पड़ रहा है। वहीं बता दें कि नालों में पानी जम गया है और यही नहीं बल्कि बहने वाला पानी भी जमने लगा है।

भाजपा को लगा बड़ा झटका, मंजू गुप्ता ने दिया इस्तीफा

दरअसल लोगों को पानी के लिए नदी पर जाना पड़ता है और इलाके के लोगों के मुताबिक बिजली भी 24 घण्टों में केवल 8 घंटों तक ही मिल पाती है। बता दें कि इस साल नवंबर से ही बर्फबारी शुरू हो गई थी। अभी तो चिलायकालानं ठण्ड के 40 दिन जो दिसंबर 21 से शुरू होते हैं से पहले ही ठण्ड आ गई है। कारगिल और लेह घाटी कश्मीर से कट गई है। श्रीनगर-लेह रास्ते पर बारी बर्फबारी के कारण  ज़ोजिला पास बांध कर दिया गया है। इसके साथ ही बता दें कि इस रास्‍ते के बंद होते ही कारगिल निवासियों के लिए मुश्किलें शुरू हो जाती हैं।  

भीषण सड़क हादसे में दो की मौत, दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल

गौरतलब है कि स्थानीय नवासी मुमताज़ अली का कहना है ज़ोजिला 6 महीने बंद होने से यहां सब्ज़ी नहीं मिलती। वहीं कारगिल और लेह की तरह ही कश्मीर के बाकी के हिस्‍सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लेह में तापमान माइनस 5.9 तो कश्मीर के खूबसूरत पर्यटन स्‍थल गुलमर्ग में सब से कम तापमान माइनस 10.6 दर्ज किया गया है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार इस बार वक्‍त से पहले बर्फबारी के कारण ठंड बढ़ गई है।


खबरें और भी

राफेल पर सुप्रीम फैसले के बाद जेटली ने दिया बयान, कहा झूठे आरोप लगाने वाले हारे

अधिकारी के अभद्र व्यवहार करने पर भड़के जनप्रतिनिधि, दी सख्त चेतावनी

मृत गर्भवती ने दिए ऐसे संकेत सब रह गए दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -