Freefire गेम की लत ने पार की हदें, अपने ही घर से नाबालिगों ने चुराया सोना-कैश, और फिर...
Freefire गेम की लत ने पार की हदें, अपने ही घर से नाबालिगों ने चुराया सोना-कैश, और फिर...
Share:

छतरपुर: एमपी से एक चौंकाने देने वाली घटना सामने आ रही है. दरअसल, एक दंपती ने अपने बच्चों को ऑनलाइन क्लास के लिए फ़ोन खरीद कर दिया था. इस के चलते बच्चों को ऑनलाइन गेम की लत लग गई. तत्पश्चात, बच्चों ने ऑनलाइन गेम फ्री फायर के लिए अपने ही घर में रूपये तथा आभूषण की चोरी कर ली. पुलिस के अनुसार, दोनों बच्चे नाबालिग हैं तथा उन्होंने फ़ोन गेम के लिए घर से 4 तोला सोना के अभिशंन तथा 20 हजार रुपए रूपये की चोरी कर ली.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक बच्चे की आयु 16 जबकि दूसरे की आयु 12 वर्ष है. दोनों बच्चे पड़ोसी हैं. दोनों बच्चों के पास ऑनलाइन क्लास के लिए फ़ोन रहता था. इस के चलते दोनों को ऑनलाइन गेम की लत लग गई. फिर 12 वर्षीय नाबालिग ने सितंबर माह में अपनी मां का सोने का हार तथा कुछ रुपए चोरी कर लिए. उसने आभूषण एवं रूपये अपने घर से ले जाकर अपने 16 वर्षीय दोस्त और एक अन्य नाबालिग को दे दिया. फिर तीनों ने फ़ोन में 14 हजार रुपए का बैलेंस करा लिया. 

वही इस के चलते तीनों ने मिलकर आभूषण बेच दिए तथा नया फ़ोन और बैलेंस डालने के लिए रुपए रख लिए. दूसरी तरफ नाबालिग अपने घर से थोड़े-थोड़े दिन में रूपये भी चुराते रहे. इस ले चलते परिजनों को पता नहीं चला कि उनके घर से रूपये एवं आभूषण की चोरी हो गई है. हालांकि कुछ दिनों पश्चात् जब रूपये कम होने की आशंका हुई तो 12 वर्षीय बच्चे की मां ने अपने बेटे के फ़ोन में वॉइस कॉल की रिकॉर्डिंग को चालू कर दिया. फिर जब नाबालिग के फ्रेंड की कॉल आई तथा बातचीत हुई तो उसकी मां के सामने पूरा मामला खुल गया. बच्चे की मां की शिकायत के पश्चात् पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सोने के आभूषण वापस दिलवाए. 

'बलात्कार को हादसा बता दो, बहुत पैसे मिलेंगे..', सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़िता ने राजस्थान पुलिस पर लगाए आरोप

सीबीआई कोर्ट ने ईपीएफओ के एक पूर्व अधिकारी को चार साल जेल की सजा सुनाई

किशन भरवाड़ को श्रद्धांजलि देने जुटे थे हिन्दु, मुस्लिम भीड़ ने घेरकर हथियारों से किया हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -