सोशल मिडिया पर उड़ा Freedom 251 स्मार्टफोन का मजाक

सोशल मिडिया पर उड़ा Freedom 251 स्मार्टफोन का मजाक

Ringing Bells कम्पनी ने अभी दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Freedom 251 लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने के बाद इसको बनाने वाले विवादों का शिकार बन गए है. इस स्मार्टफोन को लेकर कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में Iphone की नक़ल की गई है. इस स्मार्टफोन को कम्पनी ने मेक इन इंडिया के आधार पर बनाया गया है. जब इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया था तब भाजपा के वरिष्ठ सांसद मुरली मनोहर जोशी व मध्यप्रदेश के विधायक पारस सकलेचा भी शामिल थे.

इस स्मार्टफोन में बहुत सी कमियां मिली है. जब इन कमियों के बारे में Ringing Bells के प्रवक्ता से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने अभी इस स्मार्टफोन को अच्छे से देखा ही नहीं है. इस स्मार्टफोन के बिल्ट इन ऍप आइकन दिखने में बिलकुल Apple Iphone कि तरह होइ दिखाई देते है. इस स्मार्टफोन का जैसा फोटो दिखाया गया है यह स्मार्टफोन बिलकुल भी वैसा नही है.

Freedom 251 स्मार्टफोन पर Adcom कम्पनीं का नाम लिखा है जान इसे गूगल पर सर्च किया गया तो यह मॉडल बाकी ई कॉमर्स साईट पर 4000 रुपये में दिखा रहा है. इस स्मार्टफोन के बारे में Ringing Bells के निर्देशक मोहित गोयल ने कहा है कि यह भारतीयों को सही मायने में डिजिटल आजादी देगा. अभी देश में सबसे सस्ता स्मार्टफोन 1500 रूपये तक आता है.

इस स्मार्टफोन के बारे में कहा गया है कि इस स्मार्टफोन कि कीमत 3,500 रुपये से कम नही हो सकती है. जब तक इस स्मार्टफोन को लेकर सारी बातें साफ नही हो जाती है तब तक कोई भी वरिष्ठ राजनेता और सरकारी नेतृत्व इसमें शामिल नही होंगे. और यह स्मार्टफोन आपको 251 में नही 291 में मिलेगा. इस स्मार्टफोन के लिए शिपिंग चार्ज 40 रूपये है. इस स्मार्टफोन को 4 महीने के बाद डिलीवर किया जायेगा.

इस स्मार्टफोन को बुक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे.

http://www.freedom251.com/

जब यूजर्स इस स्मार्टफोन की बुकिंग नही कर पा रहे थे तो उन्होंने सोशल मिडिया पर अपना ग़ुस्सा निकाला है. किसी ने यह कमेंट किया है कि यह नरेंद्र मोदी का प्लान था युवाओ को सुबह जल्दी उठाने का. एक यूजर ने यह लिखा है पैसो से आप ख़ुशी नही खरीद सकते और न ही फ्रीडम. एक यूजर ने यह लिखा है कि उन्होंने अपने पोते से कहा है तुम्हारे दादा फ्रीडम के लिए बहुत मेहनत कर रहे है.