ई-वॉलेट में रखे पैसों का भी होगा अब इंश्योरेंस
ई-वॉलेट में रखे पैसों का भी होगा अब इंश्योरेंस
Share:

डिजिटल भुगतान में जहां मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल किया जा रहा है. वही इससे सम्बंधित अपराध भी बढ़ रहे है. इसमें यूज़र्स मोबाइल वॉलेट पर खुद को असुरक्षित महसूस करते है. मोबाइल वॉलेट के साथ सायबर अपराधों में भी बढ़ोतरी हुई है. किन्तु अब आपके ई-वॉलेट का भी इंश्योरेंस हो सकेगा. डिजिटल वॉलेट कंपनी फ्रीचार्ज ने ई-वॉलेट प्रोटेक्शन प्लान लॉन्च किया है. जिसमे यूज़र्स ई-वॉलेट में रखे पैसों इंश्योरेंस करवा सकेंगे. इसके लिए डिजिटल वॉलेट कंपनी फ्रीचार्ज ने रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी के साथ इस प्लान को लेकर पार्टनरशिप की है, जिसमें यूजर्स को प्रोटेक्शन प्लान फ्री में उपलब्ध कराया जाएगा.

यह इंश्योरेंस प्लान उपभोक्ताओं और व्यापारियों दोनों के लिए है. जिसमे यूजर्स के वॉलेट को 20000 रुपये तक का बीमा उपलब्ध करवाया जायेगा. हालांकि इसमें कंपनी की कुछ शर्ते है जिसमे यह इंश्योरेंस यूज़र्स को तब ही दिया जायेगा जब वे महीने में कम से कम एक बार ई-वॉलेट से भुगतान करेगे. 

इसके साथ ही अगर किसी यूज़र्स का स्मार्टफोन खो जाता है या चोरी हो जाता है तो 24 घंटों के अंदर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करानी होगी. वही इसकी जानकारी फ्री चार्ज को मेल या कॉल द्वारा देखर इसकी शिकायत दर्ज करवाना होगी. इस सेवा को यूज़र्स के अनुरूप लाया गया है, जिसमे वे खुद को सुरक्षित महसूस कर सके.

हेल्पलाइन पर कर सकते है Paytm से सम्बंधित शिकायत

डिजिटल भुगतान पर अब नही लगेगा चार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -