फ्रीचार्ज को मिला UPI सपोर्ट, पेटीएम-भीम को मिलेगी कड़ी टक्कर

देशभर में ऑनलाइन पेमेंट का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है. वहीं धीरे-धीरे यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) का दायरा भी काफी ऊपर उठ गया है. पिछले कुछ महीनों में मोबाइल पेमेंट ऐप के कई प्लेटफॉर्म्स को यूपीआई का सपोर्ट दिया गया है. जिसके बाद विभिन्न कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है. इसी क्रम में एक और मोबाइल पेमेंट ऐप 'FreeCharge' का नाम भी जुड़ गया है. अब फ्रीचार्ज ऐप को भी UPI पेमेंट का लाइसेंस मिल गया है. इसके बाद यूजर्स पेटीएम, गूगल, मोबिक्विक, हाइक, भीम जैसे ऐप की तरह फ्री चार्ज से भी UPI पेमेंट कर सकेंगे.

इस फीचर का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को फ्रीचार्ज ऐप के अकाउंट सेक्शन में जाकर आधार वेरिफिकेशन करना होगा. जिसके बाद आपको अपना बैंक अकाउंट इससे ऐड करना होगा. इसके बाद आपको यूपीआई आईडी जेनरेट करनी होगी. लेकिन हम आपको बता दें कि इस फीचर को फिलहाल एंड्रॉयड के कुछ ही यूजर्स के पास उपलब्ध कराया गया है. वहीं iOS यूजर्स के लिए अभी ये फीचर जारी नहीं किया गया है.

गौरतलब है कि हाल ही में व्हाट्सऐप में भी यूपीआई पेमेंट की सफल टेस्टिंग की गई है. जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए जारी किए जाने की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि कंपनी इसकी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर कर रही है.

 

वीडियो: योगी का राम नाम सपना, अब अंबेडकर भी अपना

दमदार प्रोसेसर के साथ अगले महीने लांच होगा Nokia 7 प्लस

क्या आप जानते है एप्पल के पिज्जा बॉक्स के बारे में?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -