अब पंजाब के सरकारी इंजीनियरिंग, IIT संस्थानों में मिलेगा फ्री वाईफाई कि सुविधा

May 19 2017 12:42 PM
अब पंजाब के सरकारी इंजीनियरिंग, IIT संस्थानों में मिलेगा फ्री वाईफाई कि सुविधा

बढ़ते टेक्नोलॉजी के इस दौर में अब ऑनलाइन के माध्यम से सभी क्षेत्रों में कार्य किये जा रहे है.शिक्षा, व्यवसाह,मनोरंजन जैसे अन्य क्षेत्रों में अब इंटरनेट की शक्त जरूरते बढ़ती जा रही है, इसी के चलते अब मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ापा देने के लिए सभी सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई), पॉलिटेक्निक और राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी . 

इससे पढ़ने वाले छात्रों को ऑनलाइन के माध्यम से पढाई के क्षेत्र में  डाटा सर्च किया जाएगा और छात्र ऑनलाइन के माध्यम से शिक्षा से संबंधित अपने अन्य कार्य  भी कर सकते है.पंजाब में तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि सरकारी आईटीआई, पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेजों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये निजी कंपनी रिलायंस जियो तथा पंजाब सरकार के बीच एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया गया.

उन्होंने बताया कि रिलायंस जियो इसके लिये अवसंरचना स्थापित करेगी और अपनी सेवाएं मुफ्त प्रदान करेगी. इसके अलावा कंपनी उपकरण एवं वाईफाई के संचालन के लिये आवश्यक बिजली की लागत भी वहन करेगी.
 

एंथ्रोपोलॉजी में आप भी बनाएं अपना करियर और पाएं एक बेहतर जॉब

बैचलर ऑफ कॉमर्स में करियर बनाने के लिए एक बेहतर संस्थान

क्या आप भी संस्कृत से एम. ए.करना चाहते है ?

करियर की राह पर एक ऐसा कॉलेज जिसकी मदद से आप भी बनाएं अपने भविष्य को उज्जवल