फ्री Wi-Fi का इस्तेमाल पड़ सकता है भारी, भरने पड़ सकते है आपको पैसे
फ्री Wi-Fi का इस्तेमाल पड़ सकता है भारी, भरने पड़ सकते है आपको पैसे
Share:

आज के समय में वाईफाई का इस्तेमाल बड़े तौर पर किया जा रहा है, वही कई ऐसे लोग भी है जो पब्लिक पैलेस पर लगे वाईफाई या अन्य जगहों पर लगे वाईफाई का भरपूर इस्तेमाल करते है. किन्तु आपके लिए इन वाईफाई का इस्तेमाल करना भारी पड़ सकता है. जिमसे आपको पैसे भी भरने पड़ सकते है. पैसे भरने का तात्पर्य वाईफाई बिल से नही है, बल्कि पब्लिक वाईफाई के द्वारा आपके बैंक की जानकारिया जो की आपके स्मार्टफोन या कंप्यूटर में छुपी होती है, उन्हें एक्सीस कर लिया जाता है, जो आपके लिए मुसीबत बन सकता है.

हमने आमतौर पर यह सुना होगा की पब्लिक वाईफाई का इस्तेमाल करते समय हमे निजी काम जैसे की बैंक सम्बन्धी और अन्य काम नही करना चाहिए. किन्तु यह दूसरे वाईफाई में भी लागु होती है, जिसमे MitM अटैक किये जा सकते है. MitM अटैक  में अटैकर दो लोगों के बीच हो रही बातचीत को चुपके से बदल देता है. जिसमे आपकी निजी जानकारी के साथ आपके स्मार्टफोन या कंप्यूटर में राखी ऐसी सारी जानकारी को भी भी वह चुरा लेता है, जो आपके लिए गुप्त हो.

इसमें उपयोग किये जाने वाले मेलवेयर को सिर्फ डिवाइस से आपकी सारी जानकारी चुराने के लिए ही बनाया जाता है. जो एक सॉफ्टवेयर की तरह काम करते है. जिनसे आपको सावधान रहने की जरूरत है नही तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. 

HacKers इस तरह से करते है पासवर्ड Crack

एयरटेल पेमेंट बैंक में पैसे जमा करने के बदले मिल रहा है फ्री टॉकटाइम

WhatsApp लेकर आने वाली है व्यापारियों के लिए यह नया फीचर

UBER लेकर आयी यह शानदार फीचर

WhatsApp में जोड़ा गया अब यह शानदार फीचर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -