भारत-ब्रिटेन के बीच मुक्त व्यापार समझौता दिवाली तक : पीयूष गोयल

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, भारत और यूनाइटेड किंगडम के बीच एक मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) दिवाली तक अंतरिम प्रारंभिक  समझौते की आवश्यकता के बिना तैयार हो सकता है, जो इस बात पर आधारित है कि दोनों वार्ता करने वाली टीमों के बीच चीजें कैसे चल रही हैं।

विदेश मंत्री 13 जून को यूनाइटेड किंगडम में होने वाली एफटीए वार्ता के चौथे दौर से पहले स्थिति का आकलन करने और हितधारकों और उद्योग जगत के नेताओं के साथ बैठक करने के लिए दावोस में विश्व आर्थिक मंच से लंदन आए थे।

मंत्री ने 27 जून से निर्धारित इंडिया ग्लोबल फोरम (IGF) द्वारा द्विवार्षिक यूके-इंडिया वीक के लिए गुरुवार शाम को एक पर्दा उठाने वाले कार्यक्रम के दौरान आने वाली चीजों के संकेत के रूप में संयुक्त अरब अमीरात और ऑस्ट्रेलिया के साथ एफटीए पर शीघ्रता से हस्ताक्षर किए जाने पर प्रकाश डाला।

"कनाडा जल्दी फसल की व्यवस्था तक पहुंचने की दिशा में अच्छी प्रगति कर रहा है। "हम यूके के साथ शुरुआती फसल सौदा करने के लिए सहमत हुए - मूल रूप से, कम लटकने वाले फल लेने और अगले चरण के लिए अधिक कठिन घटकों को छोड़ने के लिए, लोगों को देने के लिए दोनों देशों को विश्वास है कि यह समझौता एक जीत है," मंत्री ने समझाया।

गोयल ने बताया कि, भारत, दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।

युवती से भिड़ी राजबाड़ा खरीदारी करने आई महिलाऐं, फाड़े कपड़े और फिर...

मंदिर में साईं मूर्ति देख भड़के स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद, बोले- 'राम-कृष्ण के मंदिर में साईं का क्या काम है?'

यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया में विभिन्न पदों पर आप भी कर सकते है आवेदन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -