उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने राज्य के लिए योजनाओ का एलान किया
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने राज्य के लिए योजनाओ का एलान किया
Share:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस और आप का मुकाबला करने के उद्देश्य से घोषणाओं की झड़ी लगाते हुए 24,000 नए सरकारी पद, छात्रों के लिए मुफ्त टैबलेट और पर्यटन क्षेत्र के लिए 200 करोड़ रुपये की राहत का वादा किया।

राजनाथ सिंह, जो राज्य का दौरा कर रहे थे, ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा, "जब पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा कि की उन्होंने नौकरी पर चार महीने से भी कम समय में 400 निर्णय लिए हैं, तो मैं दंग रह गया।" भाजपा के अनुसार, धामी पहले ही राज्य के लगभग सभी जिलों का दौरा कर चुके हैं ।

मुख्यमंत्री के अनुसार, अन्य उपलब्धियों में वात्सलय योजना, चार धाम देवस्थानम बोर्ड अधिनियम की समीक्षा के लिए एक समिति का गठन, अन्य राज्यों के लोगों द्वारा भूमि की खरीद से संबंधित कानूनों की समीक्षा के लिए एक पैनल का गठन, और कोविड -19 के मद्देनजर सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक वर्ष की आयु सीमा का विस्तार। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हवाई, ट्रेन और सड़क संपर्क में सुधार के लिए काम कर रही है, और महिलाओं और नवजात बच्चों के कल्याण के लिए वात्सलय योजना और महालक्ष्मी योजना जैसी कई परियोजनाएं शुरू की गई हैं।

कांग्रेस को बदनाम करने के लिए, पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी को मरणोपरांत सम्मान प्रदान किया और उनके नाम पर उधम सिंह नगर जिले में पंतनगर औद्योगिक एस्टेट का नाम बदल दिया।

26/11 को 'हिन्दू आतंकवाद' मानती दुनिया, अगर उस वक़्त संजय गोविलकर न होते

26/11 मुंबई हमलों के वक़्त कहाँ थे राहुल गांधी ?

डब्ल्यूएचओ ने पोलियो महामारी के कारण पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -