हिमाचल सरकार ने पर्यटकों को दी ये खास सौगात
हिमाचल सरकार ने पर्यटकों को दी ये खास सौगात
Share:

शिमला : सैलानियों को सरकार ने मुफ्त पार्किंग की सौगात दे दी है। टुटीकंडी क्रासिंग स्थित मल्टी स्टोरी पार्किंग में सैलानियों की गाड़ियां पहली जनवरी तक निशुल्क पार्क होंगी। शहर के एंट्री प्वाइंट पर टूरिस्टों की गाड़ियां पार्क होने से शहर को जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी। सरकार ने टुटीकंडी क्रासिंग पार्किंग के रख रखाव और संचालन का जिम्मा नगर निगम को सौंपा है। पर्यटन विभाग के एडीबी प्रोजेक्ट मैनेजर सोमनाथ शर्मा ने नगर निगम के सहायक आयुक्त विकास सूद को औपचारिक तरीके से पार्किंग सौंप दी है।

निगम ने लगाया स्टॉफ 

प्राप्त जानकारी अनुसार नगर निगम ने इस पार्किंग में अपना स्टाफ तैनात कर दिया है। पर्यटन विभाग ने एडीबी के सहयोग से 82 करोड़ रुपये खर्च कर आधुनिक सुविधाओं से लैस पार्किंग का निर्माण किया है। पार्किंग में 1000 वाहन पार्क हो सकते हैं। इस पार्किंग में टूरिस्ट बसें खड़ी करने की भी व्यवस्था है। 13 मंजिला कार पार्किंग कांप्लेक्स में रेस्टोरेंट और आधुनिक जन सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई गई है।

जानकारी के लिए बता दे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 29 नवंबर को क्रॉसिंग पार्किंग का लोकार्पण किया था। उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में प्रशासन को तुरंत पार्किंग का संचालन शुरू करने और पार्किंग से सैलानियों को शहर तक पहुंचाने के लिए पुख्ता बंदोबस्त करने के आदेश दिए थे.

अब हिमाचल में इनके लिए निकली भर्तियां

कुल्लू की इन बहादुर बेटियों को सम्मानित करेंगे राष्ट्रपति

सेब के लिये फायदेमंद है यह बर्फ़बारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -