यदि आपने भी नहीं लगवाई है वैक्सीन तो यहाँ दिया जा रहा वैक्सीन लगवाने का शानदार मौका

Apr 09 2021 02:45 PM
यदि आपने भी नहीं लगवाई है वैक्सीन तो यहाँ दिया जा रहा वैक्सीन लगवाने का शानदार मौका

देश में कोविड वायरस महामारी की दूसरी लहर से संक्रमण का खतरा और भी बढ़ चुका है। ऐसे में वैक्सीनेशन का कार्य जोरों पर है। तमाम देशों में गवर्नमेंट और निजी कंपनियां लोगों को प्रेरित करने के लिए तरह-तरह के लुभावने ऑफर प्रदान कर रही है। इनमें रेस्तरां में फ्री खाने से लेकर बीयर पार्लर में मुफ्त बीयर और बार में सस्ती शराब से लेकर गांजे तक के ऑफर भी दे रही है। पॉपुलर कैब सर्विस कंपनी उबर (Uber) ने  बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने दिल्ली में 1।5 करोड़ रुपये तक की मुफ्त राइड देने का एलान किया है। जिससे लोग वैक्सीन लगवाने के लिए फ्री में कैब से आ-जा सकते हैं। वहीं, अमेरिका के ओहियो में मार्केट गार्डन ब्रूअरी ने वैक्सीन लगवाने वाले पहले 2021 में लोगों को 5 बार मुफ्त में बीयर पिलाने का ऑफर दिया है।

आइये जानते हैं कि दुनिया में वैक्सीन लगवाने के लिए किस-किस तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं:- चीन में गवर्नमेंट और कंपनियां वैक्सीन लगवाने के लिए कई तरह के ऑफर दिया जा रहा है। वहीं, हेनान प्रांत के एक शहर में स्थानीय सरकार ने टीका न लगवाने वालों को नौकरी से निकालने की चेतावनी के साथ ही बच्चों की पढ़ाई और घर तक छीनने की बात कही जा चुकी है।

जंहा इस बात का पता चला है कि अमेरिका में मैक डॉनल्ड्स, AT&T, इंसाकार्ट, टारगेट, ट्रेडर जोस, कोबानी जैसी कंपनियों ने वैक्सीन लगवाने वाले अपने स्टाफ को लीव और कैश देने कि घोषणा की जा चुकी है। कर्मचारियों को वैक्सीन सेंटर तक जाने के लिए 30 डॉलर यानी करीब 2200 रुपये तक का किराया देने का भी ऐलान किया है।

अमेरिका की ही जानी-मानी डोनट कंपनी क्रिस्पी क्रीम ने वैक्सीन लगवाने वालों के लिए 2021 तक हर रोज मुफ्त में एक डोनट खिलाने का ऑफर दिया है। जिसके लिए लोगों को बस मॉडरेना, फाइजर या जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन लगवाने का कार्ड दिखाना होगा। अमेरिका और अन्य देशों में बिजनेस कर रही कंपनी मार्केट गार्डन ब्रूअरी ने वैक्सीन लगवाने वाले पहले 2021 लोगों को मुफ्त में 5 बार बीयर पिलाने का ऑफर दिया है।

इजराइल सरकार ने ICC युद्ध अपराधों की जांच को रद्द करने की कही बात

सैन फ्रांसिस्को के मेयर ने इनडोर लाइव इवेंट को फिर से शुरू करने की बनाई योजना

सीरिया ने इजरायली हमलों को रोकने के लिए सुरक्षा परिषद की बुलाई बैठक